Thursday, April 18, 2024

एनआईटी प्रबंधन का तुगलकी फरमान, बिना डॉक्टर के नर्स की लगाई नाईट डयूटी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हमीरपुर। भर्ती से लेकर हमेशा ही विवादों में रहने वाले एनआईटी हमीरपुर में कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर सुबह उठे हैं। प्रशासन ने एक तुगलकी फरमान जारी करते हुए एनआईटी हमीरपुर के अस्पताल में कार्यरत नर्सों को हॉस्टल में भी नाइट ड्यूटी करने के आदेश जारी कर दिए हैं। एनआईटी प्रशासन ने 12 हॉस्टलों में से मात्र एक हॉस्टल में एनआईटी हॉस्पिटल में कार्यरत नर्सों को बिना डॉक्टर और सिक्योरिटी स्टाफ के रात की ड्यूटी करने के लिए बाध्य किया है। बताया जा रहा है कि नियमों को ताक पर रखकर यह आदेश जारी किए गए हैं।

एनआईटी हॉस्पिटल में पिछले कई वर्षों से आउट सोर्स पर रखी नर्सों को नियमों के विपरीत ऐसी ड्यूटी करने को बाध्य किया जा रहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि एनआईटी हमीरपुर पर आज तक मेडिकल नैग्लीजेंस के मामले में अदालत में लंबित पड़े हैं वो भी तब जब उस समय डॉक्टर ड्यूटी पर था। ऐसे भी अब बिना डॉक्टर के नर्स को रात्रि समय में हॉस्टल में तैनात करने से मिलने पर सवाल उठना लाजमी है अब उसी एनआईटी में बिना डॉक्टर के प्रशासन ने नर्सों को हॉस्टल में नाइट ड्यूटी करने और मरीजों को दवाइयां देने को कहा जा रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में नियमों के अनुसार कोई भी नर्स बिना डॉक्टर के परामर्श से किसी भी मरीज को दवाई नहीं दे सकती और नर्सेज की नाइट ड्यूटी मात्र हॉस्पिटल में पूरे सिक्योरिटी स्टाफ और डॉक्टर की मौजूदगी में लगाई जा सकती है ।

एनआईटी के डायरेक्टर एच. एन सूर्यवंशी ने कहा कि ये ऑर्डर आउट सोर्स एजेंसी ने निकालें है। उक्त कर्मचारी और आउट सोर्स आधार पर कंपनी के माध्यम से रखे गए हैं।

आउट सोर्स एजेंसी आरके एंड कंपनी के निदेशक सुशील ठाकुर से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि जो आदेश एनआईटी प्रशासन उनको देता है वो उनका पालन करते हैं। अगर किसी कर्मचारी को आपत्ति है तो वो उनको अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता हैं। इसकी सूचना एनआईटी प्रशासन को देंगे और इसमें यदि सुधार की आवश्यकता होगी तो वो की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय