Sunday, April 28, 2024

मुंबई में आईपीएस अधिकारी बताकर बैंक कर्मचारी से 35.25 लाख रुपये की ठगी, दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुंबई पुलिस ने खुद को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बताकर बैंक कर्मी और उसके दोस्त से 35.25 लाख रुपये की ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस ने आम नागरिकों से ठगी के शिकार लोगों से संपर्क करने की अपील की है।

पुलिस के अनुसार एक बैंक कर्मी ने शिकायत करके इन दोनों ठगों के बारे में जानकारी दी। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि गणेश शिवाजी चव्हाण (33) और मनोज कुपिंदर पवार (43) से उनकी पहचान एक दोस्त के माध्यम से हुई थी। इन दोनों ने उसे खुद को भारतीय पुलिस सेवा का अधिकारी बताकर अनुकूल पोस्टिंग दिलाने का वादा किया। इसके बाद दोनों ने शिकायतकर्ता और उसके दोस्त को राष्ट्रीयकृत बैंक में अनुकूल पोस्टिंग दिलाने के लिए 1 करोड़ रुपये की मांग की और पेशगी के रूप में 35.25 लाख रुपये वसूले थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिकायतकर्ता ने बताया कि इन ठगों ने एक फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया, जिसके बारे में दोनों का दावा था कि यह केंद्रीय वित्त मंत्री कार्यालय से जारी किया गया है। इसके बावजूद अनुकूल पोस्टिंग न मिलने पर पैसे वापस मांगने शुरू किए तो दोनों ने धमकी देना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता की इस शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि दोनों ने कई अन्य लोगों के साथ इसी तरह की ठगी की होगी, इसलिए मुंबई पुलिस ने आम नागरिकों से ठगी के शिकार लोगों से संपर्क करने की अपील की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय