Saturday, May 18, 2024

बागपत में लोहा फैक्ट्री मालिक की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के थाना खेकड़ा पुलिस और सर्विलांस बागपत की संयुक्त टीम ने खेकड़ा इलाके में एक गन्डासा फैक्ट्री मालिक की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान बागपत के पट्टी मुण्डाला निवासी विकास कुमार और उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद मौहल्ला गोरी पट्टी निवासी साजिद के रूप में हुई है।

16 जून को फैक्ट्री के मालिक रमेशचंद (63) को उनकी फैक्ट्री में रात में सोते समय अज्ञात हमलावरों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बागपत अर्पित विजयवर्गीय ने कहा, प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पता चला कि विकास रमेशचंद की फैक्ट्री में नौकर के रूप में काम करता था। हमें पता चला कि सैलरी और अन्य लेनदेन के मुद्दे पर विकास और रमेशचंद के बीच कुछ विवाद भी था।

एसपी ने कहा, निरंतर पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने हत्या के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। इसके बाद उन्हें कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसपी ने कहा कि आरोपी विकास ने जुर्म कबूल किया है। पुछताछ में बताया कि, मृतक रमेशचंद की फैक्ट्री में काफी समय से काम कर रहा था। उसने कहा, “मैंने रमेशचंद से वेतन के रूप में कुछ रुपये पहले ही एडवांस लिए थे। मृतक रमेशचंद मुझे वेतन नहीं देता था। मेरे वेतन का अधिकांश रुपया 4 प्रतिशत के ब्याज के रूप में काट लेता था, जिससे मेरा पूरा वेतन उसी में चला जाता था। मेरे पास खर्च के लिए रुपये नहीं बचते थे। इसी बात से परेशान होकर मैंने अपने सहयोगी साजिद के साथ एक योजना पर चर्चा की। और बाद में साजिद के साथ मिलकर रमेशचंद की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उसके पास रखे रुपए भी ले लिए। जिससे पुलिस को हम पर शक न हो और हत्या की घटना एक लूट की घटना बन जाए।”

एसपी ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त लोहे का पाइप और लूटी गई रकम 14700 रुपए नकद को बरामद किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय