Saturday, May 18, 2024

नोएडा के हाइटेक सिटी में दहेज की भेंट चढ़ी दो बेटियां,हत्या कर हुए फरार,पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। हाइटेक सिटी जनपद गौतमबुद्ध नगर में दो बेटियां दहेज की बलिवेदी पर चढ़ गई। एक की गला दबाकर तथा दूसरी विवाहिता की जहर देकर मौत की नींद सुलाने का आरोप ससुराल वालों पर लगा है। दोनों घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि रमेश चंद पुत्र मुंशीलाल निवासी जनपद अलीगढ़ ने थाना बिसरख में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनकी बेटी प्रभा की शादी थाना बिसरख क्षेत्र के बृजवासी कॉलोनी में रहने वाले राजकुमार के साथ हुई थी। पीड़ित पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के पति राजकुमार, ससुर राजवीर, जेठ राम, श्याम, ननद पूजा, बेबी, सास रामकली तथा सुमन आदि ने दहेज की मांग पूरा न होने पर प्रभा की गला दबाकर हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि पीड़ित का यह भी आरोप है कि ये लोग शादी के समय से ही दहेज के लिए उसका उत्पीड़न कर रहे थे, उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र में हुए एक अन्य मामले में निराला एस्टेट सोसायटी में रहने वाली श्रीमती तृषा गंगवार (26 वर्ष) पुत्री एस सिंह की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। इस मामले में पीड़ित पिता ने थाना बिसरख में तृषा के पति अभिनव राठौर, देवर अर्पित, सास श्रीमती अंजू तथा ससुर अश्वनी राठौर को नामित करते हुए दहेज हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि शादी के समय से ही आरोपी उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर इन लोगों ने उनकी बेटी को जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय