Thursday, September 19, 2024

‘मां के नाम एक पेड़’ के तहत इंदौर में एक दिन में दो लाख पौधे लगाये गये- मोदी

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि ‘मां के नाम एक पेड़’ लगाने का उनका आह्वान एक अभियान बन गया है, जिसके तहत बड़ी संख्या में पेड़ लगाए जा रहे हैं और पूरे देश में यह कार्यक्रम अभियान के रूप में चल रहा है।

मोदी ने आकाशवाणी से प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में रविवार को कहा कि कि इस अभियान के तहत रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं और इंदौर में एक दिन में दो लाख पौधे लगाने का असाधारण काम हुआ है। इसी तरह से देश के विभिन्न हिस्सों में ‘मां के नाम एक पेड़’ लगाने का काम अभियान के तौर पर चलाया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “पिछले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में आपसे ‘एक पेड़ माँ के नाम’ कार्यक्रम की चर्चा की थी। मुझे खुशी है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में लोग इस अभियान से जुड़ रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले स्वच्छता के लिए प्रसिद्ध इंदौर में, एक शानदार कार्यक्रम हुआ। यहाँ ‘एक पेड़ माँ के नाम’ कार्यक्रम के दौरान एक ही दिन में दो लाख से ज्यादा पौधे लगाए गए।”

मोदी ने कहा, “अपनी माँ के नाम पर पेड़ लगाने के इस अभियान से आप भी जरूर जुड़ें और सेल्फ़ी लेकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करें। इस अभियान से जुड़कर आपको, अपनी माँ और धरती माँ, दोनों के लिए, कुछ विशेष कर पाने का एहसास होगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय