Tuesday, June 25, 2024

ट्रू कॉलर की मदद से पुणे में पकड़े गए दो आतंकवादी, 5-5 लाख रुपये के थे इनामी, कारतूस और पिस्तौल का कवर बरामद

मुंबई। पुणे में कोथरुड पुलिस स्टेशन की टीम ने ट्रू कालर की मदद से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार करके एंटी टेरोरिस्ट स्काड (एटीएस) को सौंप दिया है। पुलिस ने इन दोनों के कोंडवा स्थित घर से लैपटाप, कारतूस और पिस्तौल का कवर बरामद किया है। दोनों पर एनआईए की ओर से 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

कोथरुड पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी अमोल नाजन और प्रदीप चव्हाण ने मंगलवार को तड़के गश्ती के दौरान दोपहिया वाहन की चोरी का प्रयास करते हुए दो लोगों को पकड़ा था, जबकि इनका तीसरा साथी फरार हो गया था। इन दोनों से पूछताछ के दौरान चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। पूछताछ के दौरान इन्होंने खुद के हिंदू नाम बताए, लेकिन जब उनके बताए नंबरों की ट्रू कॉलर पर जांच की गई, तो इनके मुस्लिम होने की जानकारी सामने आई। इनकी पहचान इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी के रूप में होने के बाद गहन छानबीन की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आगे की जांच में पता चला कि दोनों एनआईए की ओर से 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित किए गए वांछित आतंकवादी हैं। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों के कोंढवा स्थित उनके किराए के घर तलाशी ली। तलाशी के दौरान दोनों के घर से एक कारतूस, एक पिस्टल कवर, एक कुल्हाड़ी और एक लैपटॉप बरामद किया गया। पुलिस ने लैपटॉप की जांच की तो देखा कि हर फाइल लॉक थी। इसके बाद एक्सपर्ट की मदद से लैपटॉप की फाईल को अनलॉक किया गया, तो उसमें इस्लामिक सामग्री मिली।

इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी जानकारी एटीएस को दी। एटीएस की टीम ने इन दोनों आतंकवादियों की पुष्टि मार्च, 2022 में राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में पाए गए विस्फोटक मामले में फरार आरोपित के रूप में की। इसके बाद कोथरुड पुलिस स्टेशन की टीम ने दोनों आतंकवादियों को एटीएस की टीम को सौंप दिया। एटीएस की टीम इन दोनों आतंकवादियों से गहन पूछताछ कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय