Sunday, May 19, 2024

उत्तराखंड का मॉडल बनेगा यूसीसी, अन्य राज्य भी अपनाएंगे : डॉ. दिनेश शर्मा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। राज्यसभा सत्र में सम्मिलित होने से पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री व सांसद डाॅ. दिनेश शर्मा ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है। केंद्र सरकार की योजनाओं में मानवता और सर्वांगीण विकास की झलक है। विपक्ष ने केवल ढोंग किया है, ढंग से काम नहीं किया है। राजनीतिक स्वांग अब चलने वाला नहीं है। यात्रा इसीलिए पैदल हो रही है, राजनीतिक यात्रा के साथ व्यक्तिगत यात्रा भी पैदल हो रही है।

यूसीसी अधिकार देने वाला प्रस्ताव है, लेने वाला नहीं

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष का काम है बगैर किसी काम के चिल्लाना। काम तो भाजपा सरकार को करना है। यूसीसी उत्तराखंड का मॉडल बन रहा है और निश्चित रूप से अन्य प्रदेश उसकी अच्छाई को देखकर उसका अनुसरण करेंगे। यह जरुरी भी है कि आबादी पर रोक लगे। 18 वर्ष में शादी तो संविधान में पहले से है। मुस्लिम का हक छिनने के विपक्ष के सवाल पर सांसद ने तीन तलाक का जिक्र किया। कहा कि इसने मुस्लिम महिलाओं का अधिकार दिलाया है, छिना कहां। अगर नाबालिग बच्चों की शादी हो रही है तो उनका हनन है। यूसीसी अधिकार देने वाला प्रस्ताव है, लेने वाला नहीं।

विपक्ष पर पलटवार, ढोंग नहीं ढंग से काम करने की लें सीख

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री ने धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया, उसकी कई बिंदुओं पर विपक्ष ने आलोचना की और इसे ऐरोगेंसी बताया। इस पर सांसद दिनेश शर्मा ने कहा कि ऐरोगेंसी विपक्ष की है। चुनाव आता है तब वो राजनीतिक श्रृंगार करके यात्रा करते हैं और पांच साल खाली बैठते हैं। इनको ढोंग नहीं ढंग से काम करने की सीख लेनी चाहिए।

अवसाद की स्थिति में है विपक्ष

समान नागरिक संहिता विधेयक के लिए सांसद ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को साधुवाद दिया। कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी तेजस्वी काम कर रहे हैं। यह आवश्यक है कि लोगों में समानता का भाव आए। हर देश में समानता का भाव है तो केवल हिन्दुथान में इस प्रकार के आचरण से किसी को ऐतराज क्यों है। विपक्ष की चुप्पी पर कहा कि विपक्ष इस समय अवसाद की स्थिति में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय