Tuesday, June 25, 2024

नई संसद में गांधी-अंबेडकर की तस्वीर लगाए सरकार, नहीं तो 26 जून को करेंगे प्रदर्शन : उदित राज

नई दिल्ली। नई संसद भवन से महात्मा गांधी और डॉ भीमराव अंबेडकर की तस्वीर हटाने का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है। इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता और दलित, ओबीसी, आईएम माइनॉरिटी परिषद के अध्यक्ष उदित राज ने जंतर-मंतर पर आंदोलन करने का आवाहन किया है।

कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि अगर एनडीए सरकार नई संसद भवन में महात्मा गांधी और डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीरें नहीं लगाती है, तो हम 26 जून को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बाबा साहब और महात्मा गांधी के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार उनके महत्व को खत्म करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पुरानी संसद को नमन किया था, जिसके बाद उसे त्याग दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अब वो संविधान को भी खत्म करना चाहते हैं। संविधान को बचाने के लिए 22 जून को बहुजन समाज की बैठक की जाएगी। इस बैठक में देशभर के चिंतक और दलित एक्टिविस्ट शामिल होंगे। वहीं, इस पूरे मामले पर बीजेपी नेता ओम बिरला ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि महात्मा गांधी और बाबा साहब अंबेडकर की तस्वीरों को हटाया नहीं गया है, बल्कि इन्हें प्रेरणा स्थल पर ससम्मान पुनर्स्थापित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय