Tuesday, May 21, 2024

तुर्किये में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान यूक्रेनी सांसद ने रूसी प्रतिनिधि को पीटा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अंकारा। रूस और यूक्रेन के बीच एक साल से ज्यादा समय से जारी युद्ध का असर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर दिखने लगा है। तुर्किये में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान यूक्रेनी सांसद ने रूसी प्रतिनिधि को पीट दिया। घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस समय तुर्किये की राजधानी अंकारा में पार्लियामेंटरी असेंबली ऑफ द ब्लैक सी इकोनॉमिक को-ऑपरेशन (पैबसेक) सम्मेलन चल रहा है। इस सम्मेलन में काला सागर क्षेत्र के देश इकट्ठा हुए हैं और द्विपक्षीय, बहुपक्षीय संबंधों और आर्थिक, तकनीकी और सामाजिक सहयोग बढ़ाने पर चर्चा कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसमें यूक्रेन और रूस के प्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं। इस बैठक के दौरान यूक्रेन के सांसद ओलेक्जेंडर मारिकोव्सकी यूक्रेन का राष्ट्रीय ध्वज लहराने लगे। इस पर रूसी प्रतिनिधि ने यूक्रेनी सांसद के हाथ से झंडा छीन लिया। इस बात से यूक्रेनी सांसद इतना नाराज हुए कि उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए रूसी प्रतिनिधि पर हमला करते हुए घूंसे और थप्पड़ जड़ दिए। सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को अलग किया।

बताया गया है इससे पहले यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने रूसी प्रतिनिधि के संबोधन को बाधित करते हुए नारेबाजी की। साथ ही यूक्रेन का झंडा भी लहराया। इसके बाद कुछ देर के लिए बैठक को स्थगित कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय