Saturday, May 4, 2024

भाजपा राज में बड़ी परियोजनायें भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ीं, एक्सप्रेस वे बनते ही टूट गए : अखिलेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ – समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में बड़ी परियोजनाएं भ्रष्टाचार और अनियमितता की शिकार हो गयी हैं।

श्री यादव ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने हर तरफ जहां परियोजनाओ की गुणवत्ता के साथ समझौता किया वही भ्रष्टाचार के साथ करार कर लिया है। भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के साथ ऐसा करार किया है कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे में दरार ही दरार है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री द्वारा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के उदघाटन के बाद हुई बारिश में एक्सप्रेस वे जगह-जगह टूट गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी तरह से पूर्वान्चल एक्सप्रेस वे में गड्डा बन गया था जिसमें गाड़ियां गड्डे में चली गयीं थी। प्रदेश में भाजपा सरकार के समय सड़कों के निर्माण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। कई सड़कों की गिट्टियां निर्माण के साथ ही उखड़ गयी। ताजा मामला बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे में औरैया के बिचौलियां क्रांसिंग नम्बर 14 के पुल का है, जिसमे दरार आने से पुल के नीचे के हिस्से में प्लास्टर टूट कर गिर पड़ा।

श्री यादव ने सवाल किया कि भाजपा सरकार इन निर्माण कार्यो में हुए भ्रष्टाचार की जांच कब करायेगी। ईडी और सीबीआई बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार और लूट की जांच कब करेगी। इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कब कार्यवाही होगी।

उन्होने कहा एक तरफ जहां भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की पोल लगातार खुल रही है वहीं समाजवादी सरकार में हुए निर्माण कार्य देश और प्रदेश के सामने विकास के उदाहरण है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण मजबूती और गुणवत्ता के मामले विश्वस्तरीय है। देश के सबसे उच्च कोटि के लड़ाकू विमान और देश का सबसे बड़ा मालवाहक विमान हरकुलिस इस पर उतारे गए। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता को ये उदाहरण प्रमाणित करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय