Wednesday, April 24, 2024

यूपी के सबसे हाईटेक शहर में सफाई व्यवस्था से नाखुश डीएम, उठाया झाड़ू और साफ की नाली, अधिकारियों में हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश का सबसे हाईटेक जिला नोएडा। इसके कलेक्ट्रेट में सफाई की उचित व्यवस्था न होने पर डीएम ने खुद ही झाड़ू उठा कर नालियों की सफाई शुरू कर दी। डीएम ने अनूठी पहल कलेक्ट्रेट परिसर में साफ-सफाई के लिए श्रमदान किया और और अधिकारियों साफ सफाई को दुरुस्त रखने का संदेश दिया। डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण भी किया और साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की और कहा कि अधिकारी अपने अपने कार्यालय में प्रत्येक कार्य दिवस के समय पर उपस्थित होकर मानकों के अनुसार पत्रावलियों का रखरखाव और साफ सफाई को दुरुस्त करे लापरवाही बढ़ते जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सुबह आठ बजे डीएम मनीष कुमार वर्मा कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे कर सफाई की उचित व्यवस्था न होने पर डीएम ने खुद ही झाड़ू उठा कर नालियों की सफाई शुरू कर दी। इसे देख अधिकारियों में हड़कंप मच गया और सभी अधिकारी सफाई व्यवस्था में जुट गये। इस अवसर पर एसडीएम सदर अंकित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा उमेश चंद्र निगम, डीएसओ राकेश बहादुर सिंह और अधिकारी कर्मचारी भी कलेक्ट्रेट परिसर में साफ सफाई जुट गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण करते हुए नाजिर को निर्देश दिए कि कलेक्ट्रेट परिसर में पानी की निकासी एवं साफ सफाई व्यवस्था पर विशेष फोकस रखा जाए। कहीं पर भी जलभराव की स्थिति ना रहे एवं परिसर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर निरंतर भ्रमण करें और जहां पर भी साफ सफाई व्यवस्था में कमी पाई जाए उसको तत्काल दुरुस्त कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

डीएम ने कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में बैठक कर समस्त विभाग अध्यक्षों, जिला स्तरीय अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि सभी लोग अपने-अपने कार्यालयों में प्रत्येक कार्य दिवस में समय से उपस्थित रहकर अपने कार्यों का निर्वहन करें और अपने अपने कार्यालयों में मानकों के अनुरूप पत्रावलियों का रखरखाव एवं कार्यालय परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था पर विशेष फोकस रखा जाए, किसी भी कार्यालय में पत्रावलियों के रखरखाव या साफ सफाई व्यवस्था में लापरवाही पाई जाएगी तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि समस्त विभागों के कार्यों का गठित समिति के द्वारा आकलन किया जाएगा एवं जिन विभागों के द्वारा उत्कृष्ट कार्य किया जाएगा उनको पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय