Sunday, April 28, 2024

मुजफ्फरनगर में केन्द्रीय राज्यमंत्री और चेयरपर्सन ने किया 24 विकास कार्यों का शिलान्यास, 92 हैंड रिक्शा का उद्घाटन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने महाशिवरात्रि के पर्व के अवसर पर नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप के साथ मिलकर शहरवासियों को विकास की सौगात देने का काम किया। उनके द्वारा टाउनहाल में 4.30 करोड़ रुपये की लागत से नगरपालिका परिषद् के द्वारा प्रस्तावित 24 विकास एवं निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया। इसके साथ ही सफाई व्यवस्था के लिए 92 हाथ रेहडा का भी उद्घाटन हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान ने कहा कि नगरपालिका मुजफ्फरनगर के द्वारा 4.30 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य कराने का शिलान्यास किया गया है। समस्याओं का बड़े पैमाने पर समाधान होगा। काफी समय से लोगों की शिकायत मिल रही थी। इसके साथ ही शहर के सौन्दर्यकरण के लिए भी कई कार्य प्रस्तावित किये गये हैं। निश्चिित तौर पर आगामी छह महीनों में शहर में एक अच्छा संदेश जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर की जनता ने मीनाक्षी स्वरूप को चुनकर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है। हमारा प्रयास है कि शहर में पालिका के स्तर से सड़कों और सफाई व्यवस्था पर फोकस करते हुए कार्य किया जाये। कार्य को पटरी पर लाने के लिए थोड़ा समय जरूर लगा है, लेकिन हम आशान्वित हैं कि मीनाक्षी स्वरूप के नेतृत्व में शहर विकास के सोपान को छुएगा और सुन्दर तथा स्वच्छ शहर बनाने में हम कामयाब होंगे। उन्होंने लोगों से भी सकारात्मक सोच के साथ पालिका का सहयोग करने की अपील की।

 

नगरपालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि क्षेत्रों में लोगों की मांग और समस्याओं को देखते हुए प्राथमिकता पर हमने इन कार्यों का चयन किया और बोर्ड स्वीकृति के उपरांत अब यह कार्य धरातल पर लाये जाने की कवायद के तहत शिलान्यास किया गया। उन्होंने बताया कि पालिका बोर्ड सभी के साथ और सभी के विकास के लिए काम कर रहा है। यही कारण है कि शहर के लोगों का विश्वास हम जीतने में सफल रहे हैं। बिना भेदभाव के हमने सभी क्षेत्रों के विकास के लिए काम करने का प्रयास किया है और यही नीति आगे भी जारी रहेगी। पूरा शहर हमारा है और हम सभी मिलकर शहर को सुन्दर व स्वच्छ बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने सफाई व्यवस्था में सहयोग के लिए लोगों से अपील भी की और साथ भी मांगा है।

ईओ प्रज्ञा सिंह ने बताया कि 4 करोड़ 30 लाख 86 हजार 151 रुपये की लागत से शहर में 24 विकास कार्य प्रस्तावित थे, जिनका आज केन्द्रीय मंत्री और चेयरपर्सन द्वारा शिलान्यास किया गया है। इनको समय से पूर्ण कराये जाने का प्रयास किया जायेगा ताकि शहर के लोगों को समय से लाभ मिल सके। इनमें वार्ड संख्या 05 कूकड़ा में 33.67 लाख की लागत से एक एमआरएफ सेंटर, वार्ड 28 के अन्तर्गत शामली रोड पर 6.22 लाख रुपये की लागत से स्वागत गेट का निर्माण, 6.88 लाख रुपये की लागत से शहर के एंट्री प्वाइंट वहलना चैक पर ‘स्वागतम गुड की नगरी मुजफ्फरनगर’ एलईडी बोर्ड का निर्माण होगा। इसके अलावा 03 नाला निर्माण, 08 सीसी और 04 बीसी तथा 06 डेन्स हाॅट मिक्स सड़कों का निर्माण कार्य कराया जायेगा। ईओ ने बताया कि इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने सफाई कर्मचारियों को 92 हाथ रेहडा का उद्घाटन किया।

शिलान्यास समारोह में मुख्य रूप से सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, पूजा पाल, रजत धीमान, हनी पाल, अमित पटपटिया, नवनीत कुमार, अर्जुन कुमार, योगेश मित्तल, हिमांशु कौशिक, शौकत अंसारी, सभासद पति सलेक चंद, शोभित गुप्ता, कपिल पाल, ललित कुमार, भाजपा नेता रूपेन्द्र सैनी, पवन अरोरा के अलावा एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह, जेई कपिल कुमार, चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर योगेश कुमार, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह, निर्माण लिपिक मैनपाल सिंह, निपुण कन्नौजिया और अशोक ढींगरा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय