Saturday, April 20, 2024

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने दिया भरोसा, मुजफ़्फ़रनगर में भी होगा वंदेभारत का स्टापेज, रेलवे स्टेशन का लिया जायजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि 29 मई को देहरादून से दिल्ली के लिए प्रारंभ हो रही वंदे भारत ट्रेन का मुजफ्फरनगर में स्टॉपेज रखवाया जाएगा। उन्होंने 10  करोड़ की लागत से किशनगढ़ शैली पर तैयार मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन का जायजा लिया।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने रेलवे अधिकारियों को स्टेशन के सौंदर्यकरण के आदेश दिए। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए एस्केलेटर या लिफ्ट लगवाई जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय राज्य मंत्री ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए रेलवे अधिकारियों को सौंदर्यकरण की हिदायत दी। उन्होंने बताया कि  मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। वे चाहते हैं कि रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं मौजूद रहे। उन्होंने प्लेटफार्म पर बेहतर डिस्प्ले बोर्ड और फर्श में टाइल्स लगाए जाने के लिए भी निर्देशित किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन जल्द शुरू होने वाली है। उन्होंने मुजफ्फरनगर के लोगों के लिए ट्रेन को उपयोगी बताते हुए कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भी उसका स्टॉप हो। रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के लिए उन्होंने मौके पर मौजूद नगरपालिका अध्यक्ष पति गौरव स्वरूप से फ्रंट पर आ रही जर्जर दुकानों को हटवाने के लिए भी कहा।

केंद्रीय राज्य मंत्री से दैनिक रेल यात्रा संघ सदस्यों ने पैसेंजर ट्रेन चलाये जाने की भी मांग की। महामंत्री दीपक गुप्ता ने बताया कि ठंड के दिनों में कोहरे के चलते कई पैसेंजर ट्रेन बंद कर दी गई थी, लेकिन उन्हें दोबारा नहीं चलाया गया।

आपको बता दे कि केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान की पहल पर मुजफ्फरनगर के रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार किशनगढ़ रेलवे स्टेशन की तर्ज पर कराया गया है। नई रेलवे स्टेशन को तैयार करने में 10 करोड़ की लागत आई है। रेलवे स्टेशन में एसी वेटिंग रूम और रेल यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाएं हैं। इंडो वेस्टर्न निर्माण कला पर आधारित रेलवे स्टेशन के मध्य में एक बड़ी गुंबद बनाई गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय