Monday, May 20, 2024

गुजरात में बेमौसमी बारिश : राज्य भर में बिजली गिरने की घटना में 14 लोगों की मौत, कई घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। राज्य में बेमौसमी बारिश ने कहर मचाया है। कई जगहों पर बिजली गिरने और आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई है। सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात में मूसलाधार बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। राज्य में बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में करीब 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हुए हैं। कई पशुओं की भी मौत हो गई। सम्पत्ति को भी नुकसान पहुंचा है। अपनी जापान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कृषि मंत्री राघवजी पटेल को फोन कर बारिश से पैदा हुए हालात की जानकारी प्राप्त की है।

राज्य में ठंड की शुरुआत के बीच मूसलाधार बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। रविवार सुबह से लेकर शाम तक राज्य की 61 तहसीलों में बारिश हुई है। अलग-अलग क्षेत्रों में डेढ़ से 2 इंच बारिश हुई है। मेहसाणा के कड़ी, अमरेली के जाफराबाद, बोटाद के बरवाला, भरुच, सुरेन्द्रनगर, साबरकांठा के इडर, तापी, दाहोद और विरमगाम में बिजली गिरी है। मेहसाणा में तेज हवा के बीच पेड़ गिरने से एक रिक्शा चालक की मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेहसाणा जिले में रविवार सुबह बेमौसमी बारिश के बीच कड़ी तहसील के शियापुरा गांव में बिजली गिरने से शियापुरा गांव के ठाकोर संजय की मौत हो गई। मेहसाणा जिले की ही विजापुर तहसील के देवडा गांव निवासी जीतेन्द्र परमार के रिक्शे पर तेज बारिश के दौरान पेड़ गिर गया। पेड़ के नीचे दबने से रिक्शा चालक की मौत हो गई। अमरेली जिले के जाफराबाद के रोहसा गांव के 16 वर्षीय किशोर पर बिजली गिरी जिससे उसकी मौत हो गई। भरुच के हांसोट निवासी भूरीबेन (55) अपने पुत्र आकाश कुमार राठौड़ (14) के साथ मछली पकड़ने गई थी। बिजली गिरने से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सुरेन्द्रनगर के भाणेजडा गांव में बिजली गिरने से कुलदीप भांभला की पशु के साथ मौत हो गई। बोटाद जिले की बरवाला तहसील के नावडा गांव और अहमदाबाद की धोलेरा तहसील के देवपरा गांव के बीच एक बाइक चालक राकेश धरेजीया (22) पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। साबरकांठा जिले की इडर तहसील के काबसो गढा गांव की खेत में काम कर रही कमलाबेन परमार (56) पर बिजली गिरने से मौत हो गई।

इसी तरह बनासकांठा जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के बीच वावना मोरखा गांव में बिजली गिरने से एक बालिका और भैंस की मौत हो गई। तापी जिले में दो अलग-अलग बिजली गिरने की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। इसमें सोनगढ़ तहसील के गुंदी गांव में खेत में काम कर रही महिला कुसुम वसावा पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना में सोनगढ़ तहसील के खांभला गांव में अर्जुन गामित पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। विरमगाम के कुमारखाण गांव में बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई। सूरत जिले की बारडोली तहसील में बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। एक श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गया। पाटण में खेत में काम कर रहे चार श्रमिकों पर बिजली गिरने सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें शीघ्र ही 108 आपातकालीन एम्बुलेंस की सहायता से अस्पताल ले जाया गया। शीघ्र इलाज मिलने से चारों की हालत में सुधार होने की जानकारी है। इसके अलावा राज्य के अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से 12 से अधिक मवेशियों की मौत हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय