Monday, May 6, 2024

सरकारी अस्पताल में डॉक्टर को 5 लाख रुपये महीना तक देगी यूपी सरकार, उपमुख्यमंत्री ने की घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरपुर – उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को दूर करने के लिये जिला प्रशासन विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्ती कर सकता है जिन्हे पांच लाख रूपये तक का मानदेय दिया जायेगा।

श्री पाठक ने बुधवार को मौदहा कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) का निरीक्षण किया और डाक्टरों और वहां भर्ती मरीजों से बातचीत की। उन्होने आयुष्मान भारत योजना के तहत बनाये गये कार्डो के बारे में जानकारी की। उन्होने डाक्टरों को स्पष्ट आदेश दिये कि किसी भी हालत में बाहर से दवाएं न लिखी जाये। जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक कर सीएचसी व पीएचसी केंद्रों को अच्छे ढंग से संचालित किया जाये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य चिकित्साधिकारी डा रामअवतार से कहा कि अस्पताल में सभी 289 दवाओं का होना आवश्यक है। निजी
अस्पताल में जो गर्भवती महिलाएं अल्ट्रासाउन्ड कराये, उनका खर्च शासन देगा। जल जीवन मिशन के तहत काम होने पर डिप्टी सीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि हर हाल में समय से काम पूरा किया जाये ताकि लोगो को समय से
पेजयल उपलब्ध हो सके।

इस मौके पर एआरएम रोडवेज के गैर हाजिर होने पर जवाब तलब करने को कहा है। बाद में पत्रकारों से कहा कि बुन्देलखंड में सबसे ज्यादा समस्या पानी की है, इसलिये केंद्र सरकार इस पर विशेष ध्यान दे रही है। प्रदेश सरकार की एक एक योजना धरातल पर पहुचे, इसलिये सरकार बुन्देलखंड पर विशेष ध्यान दे रही है।

उन्होने कहा कि प्रदेश में गुंडा राज्य नही रहेगा। माफियाओं को जेल भिजवाया जायेगा। बुन्देलखंड में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो, इसके लिये भाजपा नेता लगातार दौरा कर रहे है। बाद में डिप्टी सीएम ने शहर बंगाली मोहाल में जाकर पिछले बार जिस मासूम की बीमारी में मदद की थी, उसके घर एक साल बाद जाकर हाल चाल लिया।[ फोटो-प्रतीकात्मक ]

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय