Friday, April 26, 2024

शामली में दो हजार का नोट न बदलने पर बीयर की दुकान पर हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। भारतीय रिजर्व बैंक ने दो रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा कर दी है। 30 सितंबर तक दो हजार के नोट का बैंकों से बदलने व चलन में रखने का आदेश दिया है, लेकिन उसके बावजूद कई शराब की दुकानों व पेट्रोल पम्पों पर दो हजार का नोट न लेने से हंगामा होना शुरू हो गया है। दो हजार का नोट न लेने से लोग इसको भारतीय मुद्रा का अपमान बता रहे है।

गत मंगलवार देर रात्रि शहर के माजरा रोड स्थित बीअर की दुकान पर उस समय हंगामा हुआ। जब एक व्यक्ति शराब खरीदने के लिए दो हजार का नोट लेकर पहुंचा, लेकिन दुकान के सैल्समैन ने उसको लेने से इंकार कर दिया। व्यक्ति ने सैल्समैन से इसका कारण पूछा तो सैल्समैन ने दो हजार का नोट बंद होने की बात कहते हुए नोट लेने से इंकार कर दिया। जिस पर वहां मौजूद लोगों ने हंगामा किया और मामले की सूचना आबकारी विभाग के अधिकारियों को दी। बाद में हंगामा कर रहे लोग चले गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दो हजार का नोट आगामी 30 सितंबर तक चलन में रहेगा, जिसका स्पष्ट आदेश है। ऐसी दशा में यदि कोई दुकानदार दो हजार का नोट लेने से इंकार करता है तो इसकी शिकायत निजी थाने में कराते हुए मुकदमा दर्ज कराये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय