Monday, July 8, 2024

लोकसभा में बवाल,राहुल गांधी बीजेपी सांसदों से बोले- आप पूरा हिंदू समाज नहीं हिंसक हैं

नई दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ है। सत्ता पक्ष के लोगों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी संसद में जब बोलना शुरू किए तो उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग हिंदू नहीं हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के हमले के बाद पीएम मोदी ने दिया जवाब, “पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना ये बहुत गंभीर विषय है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, ” पीएम कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म द्वारा पुनर्जीवित किया गया था। क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और बात जो मैंने देखी वह यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है। सभी धर्म साहस की बात करते हैं।

 

राहुल गांधी ने कहा कि शिव का त्रिशूल अहिंसक है। शिवजी कहते हैं डरो मत डराओ मत. राहुल गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाई। राहुल गांधी ने कहा कि आप हिंदू हो ही नहीं। सत्ता पक्ष वाले हिंदू नहीं हैं, भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और पूर्ण पैमाने पर हमला किया गया है। हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किये गये। कुछ नेता अभी भी जेल में हैं, जिस किसी ने भी सत्ता और धन के केंद्रीकरण, गरीबों और दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रामकता के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया। भारत सरकार के आदेश से, भारत के प्रधान मंत्री के आदेश से मुझ पर हमला किया गया। इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी।

 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वो हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। शायद वे नहीं जानते कि इस देश में करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

 

वहीं जब राहुल गांधी सदन में बोलने के उठे तो सत्ता पक्ष की तरफ से मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगने लगे। जय संविधान के भी नारे लगे। इस पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जय संविधान। अच्छा लग रहा है बीजेपी को लोग संविधान संविधान कह रहे हैं। राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, ‘विपक्ष के नेता ने कहा है जो अपने आप को हिंदू कहते हैं वो हिंसा करते हैं। करोड़ों लोग अपने आप को गर्व से हिंदू कहते हैं। हिंसा की भावना को संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति ने की ये बात इसकी माफी मांगनी चाहिये। इस्लाम में अभय मुद्रा और गुरूनानक की अभय मुद्रा के बारे में मुसलमानों और SGPC से पूछें। राहुल को न केवल सदन से बल्कि पूरे देश से माफी मांगनी चाहिये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय