Saturday, April 20, 2024

उत्तराखंडः आईटीबीपी के जवानों ने मसूरी में खाई से सात लोगों को निकाला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मसूरी/नई दिल्ली।  उत्तराखंड के मसूरी में एक खाई से भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने सात लोगों को बचाया। शुक्रवार सुबह करीब 11:50 बजे भट्टा गांव के पास मसूरी झील के आगे सड़क के मोड़ से एक कार के गिरने की सूचना मिली।

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडेय ने बताया कि बचाए गए लोगों में चार पुरुष के साथ दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है। कार नियंत्रण खोने और कई बार पलटने के बाद 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मसूरी में आईटीबीपी अकादमी से टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया। सभी घायल यात्रियों को टीम ने खाई से बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार दिया। इन सभी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। बचाए गए लोगों में से तीन की चिकित्सीय स्थिति गंभीर है।

आईटीबीपी अपने सभी रैंकों में प्रशिक्षित पर्वतारोहियों के साथ पर्वतीय बचाव कार्यों में विशेषज्ञता के लिए प्रसिद्ध है और आपदा की स्थिति में राहत और बचाव कार्यों को पूरा करने के लिए हिमालयी क्षेत्र में इसके 8 क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र (आारआरसीएस) हैं। ‘हिमालय के प्रहरी’ के रूप में जाना जाने वाला आईटीबीपी हिमालय में हर साल कई कठिन पर्वतीय बचाव अभियान चलाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय