Thursday, May 9, 2024

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अभियंत्रण सेवा परीक्षा की तिथि घोषित की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा हरिद्वार, रुड़की, हल्द्वानी, देहरादून और ऋषिकेश में होगी। राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा के लिए 1 सितंबर 2021 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में नॉन प्रोग्रामेबल सरल बैटरी चालित कैलकुलेटर का प्रयोग प्रश्नपत्र में दिए गए निर्देशों की शर्त पर प्रयोग करने का उल्लेख किया गया था। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है।

13 से 18 अगस्त तक प्रदेश के पांच शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। 29 जुलाई से आयोग की वेबसाइट से अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में अभ्यर्थियों को किसी भी तरह के कैलकुलेटर का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा हरिद्वार, रुड़की, हल्द्वानी, देहरादून और ऋषिकेश में होगी। 13 अगस्त को हिंदी व अंग्रेजी, 14 अगस्त को सामान्य अध्ययन, 16 अगस्त को सिविल इंजीनियर व कृषि इंजीनियर का प्रथम व द्वितीय प्रश्नपत्र, 17 अगस्त को मैकेनिकल इंजीनियर का प्रश्न व द्वितीय पत्र, 18 अगस्त को इलेक्ट्रिकल इंजीनियर का प्रथम व द्वितीय प्रश्न की परीक्षा होगी।

उन्होंने बताया कि राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा के लिए 1 सितंबर 2021 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में नॉन प्रोग्रामेबल सरल बैटरी चालित कैलकुलेटर का प्रयोग प्रश्न पत्र में दिए गए निर्देशों की शर्त पर प्रयोग करने का उल्लेख किया गया था। आयोग ने परीक्षा में कैलकुलेटर का प्रयोग न करने का निर्णय लिया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय