Sunday, May 19, 2024

महाराष्ट्र सीएम ने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया, अजित पवार को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दो सप्ताह के गतिरोध को खत्म करते हुए आखिरकार अपने मंत्रिमंडल में शुक्रवार को फेरबदल कर दिया है। डिप्टी सीएम अजित पवार को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

एक आधिकारिक घोषणा के अनुसार, अजित पवार को वित्त और योजना विभाग दिया गया है। जबकि, राज्य के दूसरे बीजेपी के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस के गृह, कानून और न्याय, जल संसाधन, ऊर्जा, प्रोटोकॉल विभाग आदि को बरकरार रखा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री सामान्य प्रशासन, शहरी विकास, सूचना प्रौद्योगिकी, सूचना और जनसंपर्क, परिवहन, सामाजिक न्याय, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन, खनन और किसी भी अन्य आवंटित विभागों को संभालते रहेंगे।

छगन भुजबल को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, दिलीप वाल्से-पाटिल को सहकार, हसन एम. मुश्रीफ चिकित्सा शिक्षा और विशेष सहायता विभाग की जिम्मेदारी गई है। इसी तरह धर्मराव बाबा भगवंतराव अत्राम को खाद्य एवं औषधि प्रशासन, धनंजय पी. मुंडे को कृषि, अनिल पाटिल को राहत, पुनर्वास और आपदा प्रबंधन जबकि कैबिनेट में एकमात्र महिला अदिति सुनील तटकरे को महिला एवं बाल विकास विभाग मिला है।

30 जून को राकांपा के विभाजन के दो सप्ताह बाद विभागों का आवंटन हुआ है। अजित पवार और उनकी टीम 2 जुलाई को शिंदे-फडणवीस कैबिनेट में शामिल हो गई थी। हालांकि मंत्रालय के विस्तार के प्रस्ताव को फिलहाल रोक दिया गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय