Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में गौशाला में गौवंश को ट्रैक्टर से खींचने का वीडियो वायरल, हिन्दू संगठन कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। निराश्रित गौवंश को आश्रय प्रदान करने व सेवा करने के सरकारी प्रयास नाकाम साबित हो गये हैं। कान्हा गौशाला में बीमार गाय को ट्रैक्टर द्वारा खींचने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। जिसके बाद गुस्साये गौसेवक संघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गौवंश की दुर्दशा पर भारी हंगामा करते हुए दोषियों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की माँग की। मौके पर पहुँचे तहसील अधिकारी व भोपा पुलिस ने गौशाला का निरीक्षण किया तथा पशु चिकित्सक के दल ने पशुओं के स्वास्थ्य की जाँच की।

कस्बा भोकरहेड़ी स्थित कान्हा गौशाला में सोमवार को पहुँचे राष्ट्रीय गौसेवक संघ के जिलाध्यक्ष देव शर्मा ने बताया कि

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोकरहेड़ी कान्हा गौशाला में ट्रैक्टर द्वारा बीमार गौवंश को बेरहमी से खींचने का वीडियो वायरल हुआ । गौशाला में गौवंश को क्षमता से अधिक रखा गया है। जहाँ उन्हें भोजन पानी आदि की उचित व्यवस्था नहीं मिल रही। बीमार गौवंश को उपचार नही मिल रहा है। एक मृत का शव वहीँ पड़ा मिला।

गौसेवक संघ के कार्यकर्ता विकास बेनीवाल ने बताया कि गौशाला में न तो हरा चारे की व्यवस्था है और न ही साफ सफाई की उचित व्यवस्था है। राष्ट्रीय गौसेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शुभम कौशिक ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की माँग की है।

इस मौके पर ब्लॉक् अध्यक्ष ऋषभ यादव, विशाल शास्त्री, डॉ.संजू शर्मा आदि ने गौवंश की भारी दुर्दशा पर रोष प्रकट करते हुए कार्रवाई की माँग की है। गौशाला के प्रबन्धक मजनू कुमार ने बताया कि कान्हा गौशाला की क्षमता 6 गाय रखने की है। वर्तमान में 95 गौवंश गौशाला में है। एक बीमार गाय कस्बे के अथाई मार्ग पर टहल रही थी। गाय के कान में लगे टैग से पाया गया कि गाय जनपद हरिद्वार क्षेत्र की है। गाय छोडऩे वाले के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गयी है। मृत गाय के शव का पोस्टमार्टम कराकर मिट्टी में दबाया गया है।

तहसीलदार जानसठ राधेश्याम गौंड, कानूनगो सुनील शर्मा, अपराध निरीक्षक हरेन्द्र सिंह पशु चिकित्सको की टीम में शामिल डॉ.सुनील कपूर, डॉ.नीरज कुमार, डॉ.हरेन्द्र, डॉ.रविदीप सिंह, सभासद राहुल गर्ग आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय