Saturday, May 18, 2024

शामली के डरावने हाईवे: बिड़ौली में हाईवे पर लठधारी लोगों के गुण्डाराज की वीडियो वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। जिले में कानून व्यवस्था को खुलेआम चुनौती देने वाली एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल वीडियो बिड़ौली स्थित मेरठ-करनाल हाईवे की बताई जा रही है, जिसमें लठधारी लोग रात के समय हाईवे पर ट्रकों को रूकवाकर चालकों का लाठियों से स्वागत करते नजर आ रहे हैं, हालांकि बिड़ौली में पुलिस चेकपोस्ट होने के बावजूद भी लठधारियों का खुलेआम आतंक वाहन चालकों के जेहन में दहशत पैदा कर रहा है।

 

आपको बता दें कि मंगलवार को शामली जिले में कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। वायरल वीडियो जिले के झिंझाना थाना क्षेत्र के बिड़ौली की बताई जा रही है, जिसमें रात के समय कुछ लोग हाईवे से गुजरने वाले ट्रकों को रूकवाकर वाहन चालकों के साथ उलझते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो के संबंध में यह भी बताया जा रहा है कि रविवार की देर रात हरियाणा के जींद से आयशर कैंटर में हरिद्वार की गौशाला में चारा डालने के लिए जा रहे वाहन चालकों को बिड़ौली में कथित वसूली के लिए रूकवाया गया था। इस दौरान लठधारी लोगों ने रूकवाते हुए नकदी मांगी गई और इंकार करने पर उनके साथ लाठी-डंडों से पेश आया गया।

 

हालांकि इस घटनाक्रम की पुष्टि के संबंध में पुलिस द्वारा अभी तक कोई स्पष्ट ब्यान सामने नही आया है। प्रकरण में झिंझाना थानाध्यक्ष सुदेश कुमार ने रॉयल बुलेटिन को फोन पर बताया कि हाईवे पर वाहन चालकों से मारपीट की कोई शिकायत उनके संज्ञान में नही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बिड़ौली में जिला स्तर पर छोड़े गए ठेके के लोग भी मौजूद रहते हैं, जिन्हें कई बार नियमानुसार अपना कार्य करने की हिदायत दी गई है। उन्होंने बताया कि यदि वीडियो वायरल हुआ है, तो उसपर संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

 

वाहन चालकों को डराती है असुरक्षा

प्रदेश व केंद्र सरकार यूपी में विकास की लहर चला रही है, जिसके तहत हाईवे मार्गों का सुव्यवस्थित तरीके से निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन इन मार्गों पर वाहन चालकों और खास तौर पर ट्रक चालकों से होने वाली अभद्रता के कई मामले पूर्व में भी सामने आ चुके हैं, ऐसे में हरियाणा से यूपी की सीमा में दाखिल होने वाले ट्रक चालक भी हाईवे पर इस तरह के मंजरों को देखकर सिंहर उठते हैं, जिसके कारण ट्रक चालक चेकिंग के दौरान पुलिस के रोकने पर भी अपना वाहन रोकने से डरते हैं। हाईवे मार्गों पर कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाने वाली लठमार कार्यप्रणाली पर सख्ती से रोक लगाए जाने की जरूरत है।

रेट लिस्ट लगवाने की भी मांग

जिले में हाईवे मार्गों पर जिलास्तर पर कुछ ठेका कर्मचारी वाहनों से शुल्क वसूलते नजर आते हैं, लेकिन ऐसे लोगों का लठ व हथियारों के साथ हाईवे पर मौजूद रहना नियमों के विपरीत है। यह बात भी सामने आ रही है कि संबंधित ठेकों पर रेट लिस्ट भी चस्पा नही की जाती और ठेकाकर्मचारी मनमाने ढंग से वाहन चालकों से वसूली करते हैं और इंकार करने पर उनके साथ अभद्रता भी की जाती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय