Sunday, May 12, 2024

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल ने पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। विदर्भ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज फैज़ फजल ने सोमवार को हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के समापन के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

38 वर्षीय खिलाड़ी ने लिस्ट ए क्रिकेट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट दोनों में विदर्भ के अग्रणी रन-स्कोरर के रुप में संन्यास लिया है। फजल विदर्भ के कप्तान थे जब उन्होंने 2017-18 में अपने इतिहास में पहली बार रणजी ट्रॉफी जीती थी। वे अगले सीज़न में उनके नेतृत्व में फिर से खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बाएं हाथ के इस खिलाड़ी को 30 साल की उम्र में ही राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण करने का मौका मिला था, जब उन्हें 2016 में जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया था और चयनकर्ताओं ने दूसरी पंक्ति की टीम भेजने का विकल्प चुना था। फजल ने हरारे में तीसरे वनडे में पदार्पण किया और भारत की 10 विकेट की शानदार जीत में नाबाद अर्धशतक लगाया। संयोग से, सीनियर टीम के लिए यह उनकी एकमात्र उपस्थिति है।

फजल ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा,”यह एक अविस्मरणीय यात्रा रही है, जो यादगार यादों से भरी हुई है जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। भारतीय क्रिकेट टीम और विदर्भ दोनों का प्रतिनिधित्व करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है, और उन क्रिकेट जर्सी को पहनना मुझे हमेशा बेहद गर्व से भर देता है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय