Saturday, May 18, 2024

झारखंड में ओवैसी की सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल, केस दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। झारखंड के डुमरी विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर एआईएमआईएम की ओर से आयोजित जनसभा में असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने जांच शुरू कराई है।

डुमरी में एआईएमआईएम के प्रत्याशी अब्दुल मोबिन रिजवी, मुजफ्फर हसन नूरानी एवं अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। जनसभा के लिए इन्हीं लोगों ने प्रशासनिक अनुमति ली थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस जनसभा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जनसभा में ओवैसी जब मुसलमानों पर पुलिस जुल्म का आरोप लगाते हुए भाषण दे रहे थे, तब भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। हालांकि ओवैसी ने नारा लगाने वालों को रोकते हुए कहा कि तुम्हें जाकिर ने लाया है क्या ?

गिरिडीह के उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि वीडियो सामने आने पर इसकी जांच कराई गई। प्रथम दृष्ट्या यह पाया गया है कि यह न केवल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है, बल्कि इसे सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का प्रयास किया गया है।

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा है कि एफआईआर दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में संबंधित लोगों के खिलाफ कानून की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इधर एआईएमआईएम के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शाकिर ने सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि वीडियो से छेड़छाड़ कर इसे वायरल किया जा रहा है।

बता दें कि झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री और डुमरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे जगरनाथ महतो के निधन की वजह से यहां उपचुनाव कराया जा रहा है। यहां  पांच सितंबर को वोट डाले जाएंगे। इस सीट पर झामुमो ने जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को प्रत्याशी बनाया है, जिन्हें इंडिया के सभी घटक दलों का समर्थन प्राप्त है। दूसरी तरफ एनडीए खेमे से आजसू पार्टी ने यशोदा देवी को मैदान में उतारा है। इनके अलावा एआईएमआईएम सहित छह उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय