Saturday, September 28, 2024

हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा के लिए बनाये जा रहे चबूतरे को तोडा, विनय ने बताई-प्रशासनिक गुंडई

गोरखपुर – गोरखपुर जिला प्रशासन ने पूर्व मंत्री स्वर्गीय हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा के लिये बनाये गये चबूतरे को आज ध्वस्त कर दिया।
गोरखपुर जिले के बडहलगंज थाना क्षेत्र में स्थित श्री तिवारी के पैतृक गांव टाडा में पांच अगस्त को चबूतरे का निर्माण किया गया था जिस पर दिवंगत नेता की प्रतिमा स्थापित की जाने वाली थी।


इस बारे उपजिलाधिकारी राजू कुमार ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर वह स्वयं और क्षेत्राधिकारी मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे थे। जांच में पता चला कि चबूतरा सार्वजनिक संपत्ति पर बनाया गया था। इस लिये उसे तोड़ा गया।
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय सचिव एवं स्व. हरिशंकर तिवारी के पुत्र विनय शंकर तिवारी ने इस पर कडी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह कृत्य राजनैतिक अराजकता और प्रशासनिक गुंडई का प्रमाण है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


श्री तिवारी ने कहा कि चिल्लूपार से सात बार विधायक और 1996 से 2007 तक उत्तर प्रदेश की भिन्न भिन्न सरकारों में कैबिनेट मंत्री रहे हरि शंकर तिवारी के जन्म दिवस पांच अगस्त को उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित करने का मन बनाकर टांड़ा के ग्राम प्रधान और ग्राम प्रबंध समिति के लोगों ने गांव के मुख्य द्वार का नामकरण उनके नाम पर करने और वहीं बगल में उनकी प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया था। विधिक रूप से प्रस्ताव बनाकर उसे स्वीकृति हेतु उपजिलाधिकारी तहसील गोला को प्रेषित किया और अपनी तैयारी में लग गए ।


उन्होंने कहा कि इस आयोजन को एक भव्य स्वरूप देने की तैयारी चल रही थी कि अचानक आज मूर्ति स्थापना हेतु निर्मित चबूतरे को ढहाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और निर्मित चबूतरे को ढहा दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय