Tuesday, September 17, 2024

विनेश को अयोग्य घोषित किया जाना बहुत चौंकाने वाला- पीटी उषा

पेरिस। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने पहली प्रतिक्रिया दी है। भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को वजन के नियमों का उल्लंघन करने के कारण 50 किलोग्राम महिला फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उनका वजन निर्धारित मानक से 100 ग्राम अधिक था, जिसके कारण अधिकारियों ने कड़ा कदम उठाया। इस बीच, पीटी उषा ने विनेश के अयोग्य घोषित किए जाने को चौंकाने वाला बताया है और साथ ही कहा है कि आईओए उन्हें पूरा भावनात्मक और मेडिकल सपोर्ट प्रदान कर रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आईओए प्रमुख ने कहा, “विनेश को अयोग्य घोषित किया जाना बहुत ही चौंकाने वाला है। मैं उनसे ओलंपिक गांव के क्लिनिक में मिली, और उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ, भारत सरकार और पूरे देश का पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। हम विनेश को सभी तरह का मेडिकल और भावनात्मक सहयोग प्रदान कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने यूडब्लूडब्लू को विनेश की अयोग्यता के फैसले पर फिर से विचार करने के लिए अपील की है। आईओए इस अपील को मजबूती से फॉलो कर रहा है। इस दौरान देश और पूरा भारतीय दल विनेश के साथ खड़ा है।”

 

 

 

मंगलवार को विनेश ओलंपिक खेलों के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं थी, जब उन्होंने सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुज़मैन को 5-0 से हराया। उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत दुनिया की नंबर-1, जापान की चार बार की विश्व चैंपियन और टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता युई सुसाकी को हराकर की थी। इसके बाद विनेश ने दिन के अपने दूसरे मुकाबले में यूक्रेन की ओक्साना वासिलीवना लिवाच को 7-5 से हराकर अपने पहले सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय