Sunday, May 19, 2024

नोएडा में वायरल बुखार ने पैर पसारा, डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। शरद ऋतु की आने की आहट से मौसम में आए बदलाव के चलते बुखार और उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या बेतहाशा बढ़ गई है। जिसके चलते नोएडा के जिला अस्पताल, ईएसआई अस्पताल और निजी अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

मौसम में आए बदलाव के बीच औद्योगिक शहर नोएडा में बुखार के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते कुछ दिनों से जिला अस्पताल की ओपीडी में करीब 3400 से 3500 मरीज रोजाना पहुंच रहे है।। इनमें बुखार से प्रभावित मरीजों की संख्या सर्वाधिक है। इसके अलावा यहां के ईएसआई तथा विभिन्न निजी अस्पतालों में भी बुखार से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं। ज्यादातर मरीज वायरल बुखार से ग्रसित हैं। कुछ मरीजों के पेट दर्द और दस्त जैसी शिकायतें भी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर रेनू अग्रवाल ने बताया कि 24 घंटे फीवर क्लिनिक को चालू रखा गया है। उन्होंने बताया कि मरीजों की देखभाल के लिए डॉक्टर को आदेशित किया गया है।  वहीं बुधवार को जनपद गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के 18 मरीज मिले हैं। सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि जनपद में डेंगू की मरीजों की संख्या बढ़कर 924 हो गई है। उन्होंने कहा कि डेंगू का मच्छर नहीं पनपे इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर जांच कर रही है। लापरवाही मिलने पर 143 लोगों को नोटिस दिए गए हैं, जबकि 65,500 रूपए का जुर्माना लगाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय