Thursday, July 4, 2024

विराट कोहली ने दिल्ली में परिवार के साथ मनाया टी20 विश्व कप जीत का जश्न

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार तड़के बारबाडोस से दिल्ली पहुंची। स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत लौटने के बाद सबसे पहले अपने परिवार के साथ दिल्ली के होटल आईटीसी मौर्या में टी20 विश्व कप 2024 की जीत का जश्न मनाया। इससे पहले एयरपोर्ट पर टीम इंडिया की एक झलक पाने के लिए काफी संख्या में प्रशंसक पहुंचे। उन्होंने टीम का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद पूरी टीम का होटल के बाहर जयकारों के साथ स्वागत किया गया। बस से उतरने के बाद कुछ खिलाड़ियों ने ढोल की थाप पर डांस भी किया।

कोहली दिल्ली के ही रहने वाले हैं, जो फाइनल के मैन ऑफ द मैच बने। उन्होंने अपने परिवार के साथ जीत का जश्न मनाया। उनकी बहन भावना और भाई विकास उनसे मिलने होटल पहुंचे। कोहली ने फाइनल में 59 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली। फाइनल में पहुंचने से पहले 35 वर्षीय कोहली का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने पहले सात मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार पारी की शुरुआत करते हुए कोहली ने उस समय अच्छा प्रदर्शन किया, जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। भारत के 4.3 ओवर में 34/3 के स्कोर पर पहुंचने के बाद कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और टीम को 20 ओवर में 176/7 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका जीत की ओर बढ़ता दिख रहा था, उसे आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 30 रन की जरूरत थी।

हालांकि, भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से मैच का रुख पलट दिया और आखिरकार सात रन से जीत हासिल कर दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली। भारतीय टीम गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी, जहां बीसीसीआई ने नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े तक 1 किलोमीटर की विजय परेड का कार्यक्रम रखा है, ताकि प्रशंसक विश्व कप ट्रॉफी के साथ अपने सितारों की नजदीक से झलक देख सकें। इसके बाद, विजेता टीम को प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित भी किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय