Saturday, May 18, 2024

पीएम मोदी के जन्मदिन पर है विश्‍वकर्मा जयंती, भाजपा ने बनाया मेगा प्लान, देशभर में करेगी कार्यक्रम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 अगस्त को लालकिले के प्राचीर से घोषित किए गए ‘पीएम विश्‍वकर्मा योजना’ को लेकर भाजपा ने एक मेगा प्लान तैयार किया है। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पीएम विश्‍वकर्मा योजना को मंजूरी दी गई थी।

इस योजना को विश्‍वकर्मा जयंती पर 17 सितंबर को लॉन्च किया जाना है। 17 सितंबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है। इसलिए भाजपा ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर ‘पीएम विश्‍वकर्मा योजना’ को लेकर एक मेगा प्लान तैयार किया है। भाजपा 17 सितंबर को देशभर में बड़े पैमाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाएगी और भाजपा का ओबीसी मोर्चा इसी दिन लॉन्च किए जा रहे ‘पीएम विश्‍वकर्मा योजना’ को लेकर देशभर में मंडल स्तर तक जाकर लोगों को जागरूक करने का अभियान भी चलाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, पार्टी का यह मानना है कि ‘पीएम विश्‍वकर्मा योजना’ का लाभ सबसे ज्यादा ओबीसी समाज के लोगों और पसमांदा मुसलमानों को मिलना है। इसलिए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का ओबीसी मोर्चा प्रदेश,जिला और मंडल स्तर तक अभियान चलाकर ओबीसी वर्ग और पसमांदा मुसलमानों के उन लोगों तक पहुंचना चाहता है, जिन्‍हें इस योजना का सबसे ज्यादा फायदा मिलने वाला है।

मोर्चा यह तैयारी कर रहा है कि इन कार्यक्रमों के जरिए वह लोगों को जागरूक करे, ताकि वे इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकें। पार्टी कार्यकर्ता इन कार्यक्रमों में लोगों को इस योजना की बारिकियों और इसके लिए रजिस्ट्रेशन सहित तमाम अन्य औपचारिकताओं और इससे जुड़ी प्रक्रियाओं के बारे में भी बताएगा।

भाजपा ओबीसी मोर्चा की योजना इसे लेकर देशभर में प्रेस कांफ्रेंस करने की भी है। इस देशव्यापी अभियान की रणनीति और तौर-तरीकों पर विचार-विमर्श करने के लिए भाजपा का ओबीसी मोर्चा अगले महीने सितंबर में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी करने जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय