Tuesday, June 25, 2024

वहीदा रहमान को पहले ही मिल जाना चाहिए था दादा साहब फाल्के पुरस्कार: अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली। बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक्ट्रेस वहीदा रहमान की प्रशंसा की है और कहा है कि उन्हें बहुत पहले ही दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए था।

69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में वहीदा को भारतीय सिनेमा में उनके अतुलनीय योगदान के लिए दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ‘गाइड’, ‘प्यासा’, ‘साहब बीबी और गुलाम’, ‘दिल्ली-6’, ‘कागज के फूल’ और कई अन्य फिल्मों के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस ने सेल्युलाइड पर अनगिनत यादगार किरदार निभाए हैं और उनका करियर लगभग सात दशकों तक फैला है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नॉलेज-बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एपिसोड 54 में, होस्ट अमिताभ बच्चन ने चल रहे फैमिली स्पेशल वीक में रोलओवर कंटेस्टेंट्स ‘द बोल बच्चन’ का हॉट सीट पर स्वागत किया। 80,000 रुपये के लिए उनसे सवाल पूछा गया, ‘प्यासा’ और ‘गाइड’ जैसी फिल्मों की किस दिग्गज अभिनेत्री को 2023 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया?

दिए गए ऑप्शन थे- ए: शर्मिला टैगोर, बी: वहीदा रहमान, सी: जीनत अमान और डी: सायरा बानो। सही जवाब वहीदा रहमान था। उसी के बारे में बात करते हुए, अमिताभ ने कहा: “वहीदा रहमान को देव आनंद की बर्थ एनिवरसरी के मौके पर दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्हें यह पुरस्कार उनके 100वें जन्मदिन पर मिला। यह एक संयोग था।”

‘शोले’ फेम एक्टर ने आगे कहा, ” वो एक कमाल की एक्टर हैं और उन्हें ये अवॉर्ड और पहले ही मिलना चाहिए था। क्या आप सहमत नहीं हैं?” एक्टर ने कहा, “वह मेरी फेवरेट हैं। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। मुझे उनके साथ ताम करने का सौभाग्य मिला, वो दरियादिल, बहुत सरल हैं। वो कभी भी किसी को ये अहसास नहीं कराती कि वो दिग्गज एक्ट्रेस हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय