Saturday, May 18, 2024

यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आने वाले दिनों में देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्र में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

इसमें यह भी कहा गया है कि 2-3 अगस्त के बीच उत्तर पश्चिम भारत में बारिश में बढ़ोतरी होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

30 जुलाई से 3 अगस्त के बीच उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में हल्की से मध्यम और भारी बारिश भी होने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा, “अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मध्यम बारिश के साथ-साथ छिटपुट भारी बारिश होने की संभावना है।”

पूर्वी भारत में, 30 जुलाई से 3 अगस्त के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की और भारी बारिश होने की संभावना है।

पूर्वोत्तर में, अगले पांच दिनों के दौरान इस क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

इसमें कहा गया है, “अरुणाचल प्रदेश में भी 2-3 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना है। 1-3 अगस्त के दौरान असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी स्थिति ऐसी ही होगी।”

आईएमडी के अनुसार, पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों में गोवा और महाराष्ट्र में मध्यम बारिश के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

इसमें कहा गया है, “दक्षिण भारत में, 1 अगस्त को तेलंगाना में और 2 और 3 अगस्त को तटीय कर्नाटक में मध्यम से छिटपुट बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय