Saturday, September 21, 2024

दिल्ली में बारिश से जगह-जगह जलभराव, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है। गुरुवार को राजधानी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई, जिससे मौसम तो सुहाना हो गया है, लेकिन लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। बारिश के बाद तापमान में कमी आई और ठंडी हवाओं की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया।अच्छे मौसम के साथ कई सारी समस्याएं भी उत्पन्न हो गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जलभराव की वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक जाम और अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कुछ घंटों की बारिश ने दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा कर दी है। निकासी की व्यवस्था दुरुस्त न होने के कारण पानी सड़कों पर जमा हो गया है, जिससे गाड़ियों की रफ्तार काफी धीमी हो गई।

 

 

महरौली बदरपुर रोड पर कई किलोमीटर तक लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। कई वाहन पानी में आधे डूबे दिखे। ऑफिस, स्कूल और बाजारों के लिए निकले लोगों को पानी में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। स्थानीय महिला ने कहा कि भारी बारिश के बाद जलभराव से बहुत बुरा हाल है। हर साल बारिश के मौसम में इस इलाके में घुटनों तक पानी भर जाता है। सड़कों पर भयंकर ट्रैफिक जाम है, और पैदल चलने के लिए भी जगह नहीं है। अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कोई साधन भी नहीं मिल रहा है। काफी देर तक सड़कों पर ऑटो रिक्शा और बस का इंतजार करना पड़ रहा है।

 

 

 

मनवीर सिंह भी जलभराव के कारण डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसे रहे। साकेत कोर्ट जाने के लिए मुझे लंबा इंतजार करना पड़ा। जलभराव की वजह से बस और ऑटो रिक्शा नहीं मिल रहा है। घुटनों तक पानी भरा हुआ है, बारिश के मौसम में इस इलाके की हमेशा यही स्थिति रहती है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगे भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इसके चलते येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी के मुताबिक लोधी रोड पर 9.2 सेमी की बारिश, सफदरगंज में 7.7 सेमी की बारिश, अयान नगर में 6.2 सेमी की बारिश पालम में 5.4 और रिज एरिया में 1.8 सेमी की बारिश दर्ज की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय