Tuesday, June 25, 2024

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, जानें कब-कहां दस्तक देगा मानसून

नई दिल्ली। भीषण गर्मी के बीच शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी और तेज हवा से मौसम काफी सुहावना हो गया। दोपहर में ठंडी हवा और बारिश की बूंदों ने दिल्लीवासियों को राहत की सांस दी। मौसम के खुशनुमा होते ही लोग अपने घरों के बाहर नजर आए। अभी तक तपती गर्मी के चलते लोगों का जीना मुश्किल था। अब मौसम में बदलाव होने से काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। एक शख्स ने कहा, ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आगे भी मौसम ऐसा ही रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वहीं राहगीर हेमंत मिश्रा ने कहा कि भीषण गर्मी के चलते लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। अब मौसम ने हम लोगों को राहत की सांस दी है। मौसम का आनंद लेने घर से निकले मनीष भी काफी खुश नजर आए। उसने कहा कि हम लोग काफी दिन से गर्मी से परेशान थे। इतनी धूप में बाहर आना-जाना काफी मुश्किल हो रहा था। आज का मौसम बहुत अच्छा है, जिससे हमें काफी राहत मिली है। गौरतलब है कि पिछले महीने से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में तपती गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। तेज धूप और उमस ने दिल्लीवासियों को भी काफी परेशान किया।

 

 

तापमान 50 डिग्री के पार तक पहुंच गया था। पसीने छुड़ा देने वाली धूप ने लोगों के स्वास्थ्य पर भी काफी बुरा असर डाला। अब मौसम में बदलाव से लोगों को काफी राहत मिली है। बता दें दिल्ली-एनसीआर समेत मध्य और पूर्वी उत्तर के बाकी हिस्सों में भी तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3-4 दिनों में मानसून के मध्य और पूर्वी-उत्तर के हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। 24 और 25 जून को उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है।

 

साथ ही नागालैंड और मणिपुर के अलग-अलग हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है। वहीं उत्तरी अरब सागर के कुछ हिस्सों, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और बिहार में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। जबकि अगले कुछ दिनों में, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हीट वेव का पूर्वानुमान है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय