Sunday, September 8, 2024

उत्तराखंड में 23 मई से पर्वतीय क्षेत्रों में फिर बदलेगा मौसम, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। राज्य में दो दिन बाद फिर से पर्वतीय क्षेत्रों फिर मौसम के बदलने की संभावना जताई गई है। इसके लिए मौसम विभाग ने बाकायदा अलर्ट भी जारी कर दिया है। विभाग ने 23 से लेकर 25 मई तक के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश, ओलावृष्टि और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की संभावनाएं जताई हैं। हालांकि शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रविवार सुबह से देहरादून में हल्के बादलों के बीच राज्य के अधिकांश इलाकों में चटक धूप खिली रही। आज मौसम के सामान्य रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से 23 मई से मौसम करवट बदल सकता है। 22 मई को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली जनपदों और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। 23 मई को राज्य के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश,गरज-चमक के साथ बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। 24 और 25 मई को राज्य के अधिकांश जनपदों के स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिले उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा इन जिलों में 23 मई तक हल्की बारिश हो सकती है। राज्य के अन्य इलाकों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। राज्य के पर्वतीय स्थानों पर 24 और 25 मई को गरज चमक के साथ ओलावृष्टि और झोंकेदर हवाओं के चलने के आसार हैं। अगले दिनों में मैदानी इलाकों में तापमान 36 डिग्री तक पहुंच सकता है। 23 मई को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे और 24 और 25 मई को प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में बारिश, ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में 50 से 60 से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय