Sunday, October 6, 2024

जब पूरे बॉलीवुड ने एक आवाज में कहा था ‘संजू हम तुम्हारे साथ’

मुंबई। हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज फिल्म ‘घुड़चढ़ी’ में 90 की दशक के सुपर स्टार्स में से एक संजय दत्त नजर आए और इसके साथ ही लोगों को याद आया वो दौर भी जब तमाम दिक्कतों से जूझ रहे ‘बाबा’ को फिल्म इंडस्ट्री ने सपोर्ट किया। इस अभिनेता ने जिंदगी में बहुत कुछ झेला। ड्रग एडिक्शन से छुटकारा पाने के लिए लड़ा तो कैंसर का भी सामना किया। करियर आकार ही ले रहा था कि मां नरगिस दत्त को खो दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

फिर नाम आतंकवादी गतिविधियों में भी आया और इसके लिए जेल भी गया। बता दें कि 4 जुलाई 1994 को अभिनेता को मुंबई बम धमाकों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें आतंकवादी गतिविधियाें के तहत गिरफ्तार किया गया था। सोशल मीडिया, इंटरनेट या सेल फोन के बिना भी यह खबर बॉलीवुड में आग की तरह फैल गई। इसके बाद पूरा बॉलीवुड संजय दत्त के समर्थन में आ खड़ा हुआ। अगले दिन सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन द्वारा तत्कालीन प्रमुख आशा पारेख के घर पर एक बैठक आयोजित की गई। 6 जुलाई तक सभी कलाकार अभिनेता के साथ खड़े थे।

 

 

समर्थन इतना मजबूत था कि फिल्मों और विज्ञापनों की शूटिंग तुरंत रद्द कर दी गई। इसके बाद बॉलीवुड के सभी नामी बड़े कलाकार ठाणे जेल पहुंचे जहां संजय दत्त को रखा गया था। कलाकारों की ओर से जेलर को एक पत्र सौंपा गया। समर्थन देने पहुंचे कलाकाराें में दिलीप कुमार से लेकर यश चोपड़ा और सलमान खान, शाहरुख खान, सैफ अली खान, महेश भट्ट, सायरा बानो, करिश्मा कपूर, अमरीश पुरी और रणधीर कपूर जैसे बड़े सितारे शामिल थे।

 

 

बता दें कि ‘हम’ के लिए मशहूर निर्देशक मुकुल आनंद ने संजय दत्त के समर्थन में रातों-रात 1,000 पोस्टर छपवाए थे। पोस्‍टर पर लिखा गया था “संजू हम तुम्हारे साथ हैं।” संजय दत्त ने आने जीवन में काफी दुखों का सामना किया है। अभिनेता ने कुछ गलतियां भी की है, जिसकी कीमत चुकानी भी पड़ी। संजय के जीवन में एक बायोपिक भी बनाई गई, जिसमें संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय