Saturday, July 6, 2024

मुजफ्फरनगर समेत 8 सीटों पर आज से नामांकन शुरू, 27 मार्च तक हो सकेंगे नामांकन !

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। अब 20 मार्च यानी बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में चुनाव होना है, पहले चरण में यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिसके लिए आज  से नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत होने जा रही है।

पहले चरण में यूपी की जिन 8 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी, उनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीट शामिल हैं। इन सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि 27 मार्च है. नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी। जबकि पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा और मतगणना 4 जून को होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर में नामांकन प्रक्रिया कचहरी परिसर स्थित डीएम कोर्ट में सम्पन्न होगी, जिसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। जिलाधिकारी अरविंद मल्लपा बंगारी व एसएसपी अभिषेक सिंह ने आज कचहरी परिसर का निरीक्षण कर

नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने की तैयारियों का जायजा लिया। नामांकन के दौरान कचहरी परिसर में बेरिकेडिंग कर दी गयी है और प्रत्याशी के साथ केवल चार लोगों को नामांकन के दौरान कचहरी में प्रवेश करने दिया जायेगा, इसके लिए कडी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गयी है। मुजफ्फरनगर सीट से संजीव बालियान भाजपा गठबंधन, हरेन्द्र मलिक सपा गठबंधन व दारा सिंह प्रजापति बसपा से चुनाव मैदान में हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय