Sunday, September 8, 2024

एनसीआर में तीन दिन के लिए वर्क फ्रॉम होम, बने लॉकडाउन जैसे हालात, जाने क्या है पूरा मामला

नोएडा। दिल्ली में होने वाले जी-20 समिट की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकीं हैं। इस बहुप्रतीक्षित सम्मेलन के लिए दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया गया है। रंग-बिरंगी लाइटें रात के वक्त शहर की खूबसूरती में चार-चांद लगा रही हैं। वहीं, विदेशी मेहमानों की सुरक्षा और उनके निर्बाध आवागमन के लिए हर प्वाइंट पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

बता दें कि दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम स्थित कंपनियों ने राष्ट्रीय राजधानी में 8 से 10 सितंबर को होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान सरकार का सहयोग करने की बात कही है। सभी प्राइवेट कंपनियों ने सरकार के निर्देश के बाद अपने कर्मचारियों के लिए घर से काम यानी वर्क फ्रॉम होम का नोटिस जारी किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जानकारी के मुताबिक 7 सितंबर की रात 12 बजे से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक सभी कंपनियों को बंद कर दिया जाएगा। ट्रैफिक को लेकर भी कई पाबंदियां लगाई गईं हैं। इस दौरान राजधानी में केवल आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध, सब्जियां, राशन सामग्री और पेट्रोलियम उत्पाद ले जाने वाले वाहन ही चलेंगे। वीआईपी मूवमेंट होने के कारण 8 से 10 सितंबर तक नई दिल्ली में सभी कार्यालय, मॉल और बाजार बंद रहेंगे। आपको बता दें कि भारत G-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। शिखर सम्मेलन में 29 देशों के प्रमुखों के साथ-साथ यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारी एवं आमंत्रित अतिथि देशों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के अध्यक्षों के आने का अनुमान है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर की सड़कों पर लॉकडाउन जैसी स्थिति दिखाई देगी। यातायात को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

 

समिट के दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो ट्रेन की आवाजाही के लिए भी आदेश जारी किए हैं। 8 से 10 सितंबर तक सुरक्षा कारणों से कुछ मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद रहेंगे। पुलिस की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा। यात्री इन मेट्रो स्टेशनों में न तो प्रवेश कर सकते हैं और न ही बाहर निकल सकते हैं।

इसी बीच, पुलिस ने धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशनों को संवेदनशील स्थानों की सूची में रखा है। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल का नजदीकी स्टेशन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन भी पूरी तरह से बंद रहेगा। इन स्टेशनों के अलावा, दिल्ली मेट्रो सामान्य रूप से संचालित होती रहेगी। 7 सितंबर की रात से 11 सितंबर की शाम तक दिल्ली एयरपोर्ट की ओर जाने वाले यात्रियों को मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय