Wednesday, July 3, 2024

नोएडा में श्रमिक व किसान यूनियनों का जिला मुख्यालय पर धरना,पुलिस बल तैनात

नोएडा। बीती 4 जनवरी को मानीताऊ कंपनी पर घरना-प्रदर्शन के दौरान सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में आज मजदूर व किसान संगठनों तथा विभिन्न श्रमिक यूनियनों ने संयुक्त रूप से जिलाधिकारी कार्यालय सूरजपुर पर प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष डॉक्टर रुपेश वर्मा ने बताया कि सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा पर हुआ हमला निंदनीय है। हमारी मांग है कि दोषियों पर दर्ज एफआईआर में गंभीर धाराएं बढ़ाई जाए। घरना-प्रदर्शन के दौरान सीटू महासचिव रामसागर के अलावा इंटक, एटक, एचएमएस, ऐक्टू, यूटीयूसी, टीयूसीआई, एलपीएफ, यूपीएलएफ, एसटीएफ, एकेएस, जेएमएम, किसानों व महिला संगठन आज के प्रदर्शन में शामिल हुए।

 

बता दें कि मानीताऊ कंपनी से श्रमिकों को निकाले जाने के विरोध में 4 जनवरी को कंपनी के गेट पर पर धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरों पर कंपनी के वाउंसरों ने हमला किया था। जिसमें मजदूर नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा घायल हो गए थे। हमले की वीडियो भी वायरल हुई। जिसमें हमलावरों ने हाथ में डंडे, लाठी, लात, घुसों से गंगेश्वर दत्त शर्मा को जमकर पीटा। हमले वाले दिन ही पुलिस को हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट लिख दी थी। श्रमिकों की मांग है कि दोषियों पर दर्ज एफआईआर में गंभीर धाराएं नहीं लगाई गई है। इससे संगठन के लोगों में रोष व्याप्त है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय