Saturday, May 18, 2024

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा,नाले में गिरी बस, 20 की मौत,21 घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) प्रांत के डायमेर जिले के काराकोरम राजमार्ग पर एक बस दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गये जिनमें पांच की हालत गंभीर है। बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डायमेर जिला बचाव अधिकारी शौकत रियाज के मुताबिक एक निजी कंपनी की बस रावलपिंडी से गिलगित की ओर जा रही थी। इस दौरान गुनार फार्म के पास बस चालक ने नियंत्रण खो दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रियाज ने कहा कि काराकोरम राजमार्ग पर आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे बस पलट गयी और लुढ़कते हुए इंडस नदी के तट पर जाकर रूकी। इस हादसे में 20 लोग मारे गये।

बचाव अधिकारियों ने कहा कि घायलों को चिलास अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआत में घायलों की संख्या 35 बतायी गयी थी लेकिन अस्पताल तक पहुंचने तक कई लोगों ने दम तोड़ दिया।

जीबी सरकार प्रवक्ता फैजुल्लाह फरक के अनुसार मरने वालों में तीन महिलाएं शामिल हैं। बस में कुल 43 यात्री सवार थे।

पुलिस अधिकारी अजमत शाह ने बताया, “राहत एवं बचाव अभियान पूरा हो गया है। कम से कम 21 लोग घायल हैं और उनमें से पांच की हालत नाजुक बनी हुई है। ”

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बस दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों को बेहतर उपचार प्रदान करने के लिए संबंद्ध अधिकारियों को निर्देश दिया है।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। जरदारी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय