Sunday, September 29, 2024

नोएडा पुलिस ने रवि काना के दो चचेरे भाइयों को लिया कस्टडी रिमांड पर,कई ठिकानों के बारे में मिली अहम जानकारी

नोएडा। सामुहिक बलात्कार के वांछित कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना के दो चचेरे भाइयों को थाना बीटा-दो पुलिस ने आज पुलिस कस्टडी रिमांड में लेकर उनसे गहनता से पूछताछ शुरू कर दी है। उनसे पूछताछ के लिए पुलिस आयुक्त ने एक विशेष टीम बनाई है। विशेष टीम के लोग गुप्त स्थान पर आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस ने सवालों के एक लंबी लिस्ट बना रखी है। पुलिस उन्हें उन ठिकानों पर भी लेकर जाएगी जहां पर रवि काना की होने की संभावना होगी। या उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत मिलेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सामूहिक बलात्कार और गैंगस्टर एक्ट के मामले में गिरफ्तार किए गए कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना के चचेरे भाई राजकुमार नागर और आजाद को पुलिस ने आज 7 घंटे की पुलिस कस्टडी डिमांड पर लिया है। पुलिस ने न्यायालय से उनकी 14 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी, लेकिन न्यायालय ने 7 घंटे की रिमांड दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस इनसे यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि रवि कहां पर छुपा हो सकता है। रवि काना स्क्रैप के पूरे व्यापार को कैसे करता था। इसे कौन-कौन लोग शरण देते थे। पुलिस, मीडिया, राजनीति से जुड़े कितने लोग इसके गैंग को सहयोग करते थे। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि रवि काना ने अब तक काले कारोबार से कितने की अकूत संपत्ति अर्जित की है। इसकी कहां-कहां पर संपत्ति है। पुलिस की अलग-अलग टीमें दोनों आरोपियों को अलग-अलग कमरे में बैठकर उनसे पूछताछ कर रही है। दोनों के बयानो को वेरीफाई भी किया जा रहा है। इनसे मिल रही जानकारी के आधार पर पुलिस की अन्य टीमें उन जगहों पर सर्च भी कर रही है जहां पर कुछ सो ठोस साक्ष्य या आरोपियों के मिलने की संभावना है।

 

सूत्र बताते हैं कि पुलिस कस्टडी रिमांड में लिए गए आरोपी पुलिस को कुछ ठोस जानकारी नहीं दे रहे हैं। ज्यादातर समय वे सवालों को टालने में व्यतीत कर रहे हैं। वहीं पुलिस के अनुभव अधिकारी इनसे रवि काना और उनके गैंग के पूरे राज को उगलवाने में जुटे हुए हैं। बताया जाता है कि शाम 5 बजे के करीब दोनों को जेल में वापस भेज दिया जाएगा। आज सुबह ही पुलिस ने राजकुमार और आजाद को लुक्सर जेल से अपनी हिरासत में लिया तथा उनसे गुप्त स्थान पर पूछताछ शुरू कर दी है।

 

मालूम हो कि स्क्रैप माफिया रवि काना और इसके गैंग के कई लोगों के खिलाफ एक युवती ने थाना सेक्टर 39 में 30 दिसंबर को सामूहिक बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाया था। इस मामले में रवि के चचेरे भाई राजकुमार नागर और आजाद सहित कई को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। राजकुमार रवि गैंग का दाहिना हाथ है। वही इस मामले में थाना बीटा- दो पुलिस ने रवि काना समेत इसके गैंग के डेढ दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। थाना सेक्टर-39 पुलिस और थाना बीटा-दो पुलिस कुख्यात स्क्रैप माफिया रवि काना की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है। लेकिन पुलिस अभी तक उसको गिरफ्तार करने में सफल नहीं हुई है। पुलिस अधिकारियों को आशा है कि आज कस्टडी रिमांड पर लिए गए दोनों आरोपियों से रवि काना के बारे में अहम सुराग मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय