Tuesday, October 8, 2024

भाजपा की संविधान बदलने की साजिश को कभी सफल नहीं होने देगी कांग्रेस: अजय रॉय

मीरापुर। कस्बे के एक बेंकट हॉल में कांग्रेस पार्टी द्वारा संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया गया, इसमें प्रदेश से आये कांग्रेस नेताओं ने अपने विचार रखते हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने का आह्वान किया।

मीरापुर के ग्रेंड शहनाई बैंकट हाल में कांग्रेस पार्टी द्वारा संविधान बचाओं संकल्प सम्मलेन के दौरान हजारो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता एकजुट होकर ट्रैक्टर ट्रोली, बसों व कारो में सवार होकर पहुंचे। इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष अजय रॉय, प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, सांसद इमरान मसूद, आराधना मिश्रा आदि नेताओं का बैण्ड बाजो व फूल मालाऐं पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रदेश अध्यक्ष अजय रॉय ने कहा कि वर्तमान समय में देश बदलाव की मांग कर रहा है और इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर भाजपा को हराने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने भाजपा की नीतियों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि अब समय आ गया है, जब जनता को जागरूक होना होगा और सत्ता परिवर्तन के लिए प्रयास करना होगा।

उन्होने यति नरसिंहानंद पर निशाना साधते हुए कहा कि सच्चे साधु-संत कभी किसी का अपमान नहीं करते। जो व्यक्ति धर्म या जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करता है, वह संत हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसे लोगों से बयानबाजी कराकर समाज का माहौल खराब करने की कोशिश कर रही है ताकि धार्मिक और सामाजिक विभाजन को बढ़ावा दिया जा सके।

उन्होने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भी तीखा हमला बोला और कहा कि सरकार बुलडोजर से गरीबों के मकान गिराने का कार्य कर रही है, जिससे समाज के कमजोर वर्गों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने इसे भाजपा की गरीब विरोधी नीति करार दिया।

कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई 10700  किलोमीटर लंबी भारत जोड़ो यात्रा ने पूरे देश को एकजुट किया, जिसमें हर जाति और वर्ग का सहयोग मिला। उन्होंने बताया कि इस यात्रा ने भारत में भाईचारे और एकता को फिर से जागरूक किया, और लोगों ने बड़ी संख्या में राहुल गांधी का समर्थन किया। पांडे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह संविधान में बदलाव करने और आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस भाजपा के इन मंसूबों को कभी सफल नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों, खासकर नोटबंदी, ने गरीबों को और गरीब बना दिया और अमीरों को और अमीर बनाने का काम किया है। इससे देश की आर्थिक असमानता बढ़ी है और गरीब तबके के लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

पांडे ने यह भी आरोप लगाया कि कई बड़े पूंजीपति, जो गरीबों के साथ धोखाधड़ी कर देश छोड़कर भाग गए हैं, यह सब भाजपा के संरक्षण में हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा गरीबों, संविधान और देश के हितों की रक्षा के लिए खड़ी रहेगी और भाजपा की जनविरोधी नीतियों का कड़ा विरोध करेगी।

सहारनपुर के सांसद इमरान मसूद ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब की शान में की गई कोई भी गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इसका विरोध करना अत्यंत आवश्यक है। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि विरोध संविधान द्वारा प्रदत्त अधिकारों के दायरे में रहकर किया जाना चाहिए। मसूद ने कहा कि बेवजह पथराव करके या माहौल खराब कर पूरी कौम को बदनाम करने का काम न करें। हमारा विरोध शांतिपूर्ण और कानूनी होना चाहिए, ताकि किसी प्रकार की हिंसा या अस्थिरता न फैले।

इमरान मसूद ने भाजपा की नीतियों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ऐसी नीतियां और कानून ला रही है, जिससे देश में धार्मिक संस्थानों को खतरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो वक्त का कानून ला रही है, उससे न तुम्हारी मस्जिदें बचेंगी, न मदरसे, न मस्जिद और न ईदगाहें। यह सब बहुत ही सोची-समझी साजिश के तहत हो रहा है, ताकि नफरत का माहौल तैयार किया जा सके और लोगों को एक दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जा सके।

मसूद ने लोगों से अपील की, कि वे इन नफरत की साजिशों से बचें और देश में सांप्रदायिक सौहाद्र्र बनाए रखें। उन्होंने कहा कि इस माहौल में एकमात्र कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो इन विभाजनकारी नीतियों का विरोध कर सकती है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि मजबूती के साथ कांग्रेस का साथ दें और पार्टी को जिताने का काम करें, ताकि देश में धर्मनिरपेक्षता और भाईचारा कायम रहे।

इस दौरान विधानसभा सदस्य आराधना मोना मिश्रा ने भारतीय जनता पार्टी पर संविधान को बदलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा किए जा रहे बदलावों के कारण देश के नागरिकों के लिए सामान्य रूप से जीना, सड़कों पर चलना और अपनी बात रखना मुश्किल हो जाएगा। उन्होने कांग्रेस पार्टी की प्रशंसा करते हुए कहा कि कांग्रेस पूरे देश में जनता के हक की लड़ाई लड़ रही है। कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक, कांग्रेस का संघर्ष जारी है ताकि लोगों को उनके अधिकार दिलाए जा सकें।

उन्होंने कहा कि भाजपा हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनाव हार रही है और आने वाले समय में महाराष्ट्र में भी हार का सामना करेगी। मिश्रा ने जनता से आह्वान किया कि भाजपा की नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर खड़ा होना जरूरी है।

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा, पूर्व मंत्री सईदुज्जमा, सलमान सईद, शेरबाज पठान, सुधीर पाराशर, अशोक सैनी, विरेन्द्र चौधरी, मुदस्सिर जमां, यूसुफ मलिक, नरेन्द्र पाल शर्मा, नानू मियां, हरेन्द्र त्यागी, अब्दुल्ला आरिफ, नवेद खान, गीता काकरान, बिलकिश चौधरी, अरशद राणा, मास्टर इशाकी, कीर्तिभूषण शर्मा, संदीप राणा, राहत खलील, हाजी शमशाद, मौहम्मद तारिक आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय