Tuesday, October 8, 2024

मुज़फ्फरनगर में क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में मोटे मुनाफे का झांसा, 6.61 लाख रुपये ठगे

मुजफ्फरनगर। साकेत कालोनी निवासी अंकित कुमार के पास कुछ लोगों ने टेलीग्राम एप के माध्यम से संपर्क किया, उसे क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में निवेश करने के लिए उकसाया।  साइबर अपराधियों ने एक युवक को क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर छह लाख 61 हजार रुपये ठग लिए।

पीडि़त ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। साकेत कालोनी निवासी अंकित कुमार के पास कई दिन पहले कुछ लोगों ने टेलीग्राम एप के माध्यम से संपर्क किया। उसे क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में निवेश करने के लिए उकसाया। मोटा मुनाफा कमाने का झांसा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साइबर अपराधियों के झांसे में आकर सितंबर माह में उसने दो लाख 51 हजार रुपये अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दिए, इसके बाद भी साइबर अपराधियों ने झांसे में लेकर चार लाख 1० हजार रुपये अपने अलग अलग खातों में जमा करा लिए। इसके बाद पीडि़त को अपने साथ हुए धोखे का पता चला। पीडि़त ने पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया। अधिकारियों के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि साइबर अपराध बढ़ रहा है। किसी की भी लुभावनी बातों व लालच में न आए। साइबर ठगी होने पर तुरंत 193० पर सूचना दें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय