Saturday, May 18, 2024

अखिलेश यादव ने पीडीए यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया,कहा-गठबंधन ही एनडीए को हराएगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पूर्व समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को संविधान बचाओ-देश बचाओ को लेकर पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) यात्रा निकाली। यात्रा के पहले चरण की शुरूआत राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सपा अध्यक्ष द्वारा यात्रा की शुरूआत किये जाने पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ भारी संख्या में पार्टी के नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहें। यह यात्रा लखनऊ से हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं से होते हुए गाजियाबाद तक जाएगी और समापन होगा। पीडीए की प्रथम चरण की यात्रा आज से शुरू होकर एक फरवरी तक चलेगी। यात्रा के जरिये सपा गांव-गांव में पीडीए का माहौल बनाएगी। इससे संदेश दिया जाएगा कि ‘जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी’।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीडीए यात्रा के जरिए सपा जातीय जनगणना के मुद्दे को भी धार देगी। यात्रा की कमान सपा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल भारती को सौंपी गई है। इस यात्रा में जिले वार संगठन के लोग शामिल होंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 में पीडीए गठबंधन ही एनडीए को हराएगा। इंडिया गठबंधन के साथ सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला होगा। केंद्र में हमारे सहयोग से सरकार बनेगी तो युवाओं को नौकरियां मिलेंगी। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए निवेश के दावों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और गुजरात निवेशकों की पहली पसंद है। वहां सुविधाएं भी बेहतर हैं। ऐसे में यूपी में कौन निवेश करेगा? सरकार को जानकारी देनी चाहिए कि प्रदेश में कितना निवेश आया और इससे कितने लोगों को रोजगार मिला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय