Tuesday, October 29, 2024

हिसार में सीवरेज खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से मजदूर

हिसार। शहर के सेक्टर-14 पार्ट 2 में सीवरेज की खुदाई के दौरान मिट्टी गिरने से एक मजदूर की दबकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर शहर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि मजदूर दीपक और उसका साथी अजीत मिट्टी की खुदाई के बाद बाहर निकल रहे थे। इस दौरान दीपक मिट्टी के ढेर तरफ से बाहर आने लगा।

मिट्टी उसके ऊपर गिर गई। मौके पर मौजूद करीब 5-6 मजदूरों ने मिट्टी हटाने का काम शुरू किया। जेसीबी मशीन भी बुलाई गई। मिट्टी हटाने में करीब 30 मिनट लगे। इस दौरान दीपक का दम घुट गया और वह बेसुध हो गया। बाहर निकालने के बाद उसे तुरंत नागरिक अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दीपक शादीशुदा था और उसका करीब दो साल का लड़का है। वह परिवार के साथ हिसार में सूर्य नगर की शिव कॉलोनी में रहता था। वह मजदूरी का काम करके परिवार का पालन पोषण कर रहा था। उसके दो भाई हैं। हिसार में 12 क्वार्टर निवासी मजदूर अजीत ने बताया कि सेक्टर 14 पार्ट 2 में एचएसवीपी विभाग की ओर से सीवरेज का काम किया जा रहा है। ठेकेदार प्रदीप मजदूरों से सीवरेज का कार्य करवा रहा था। सोमवार सुबह काम शुरू हुआ था और शाम तक 7 फुट मिट्टी की खुदाई की गई थी। पुरानी लाइन बंद होने के चलते सीवरेज पाइप को नई लाइन में जोड़ रहे थे। सीवर लाइन जोड़ने के बाद कार्य पूरा करने के बाद शाम को सीवरेज के खड्डे में अजीत और दीपक बाहर आने लगे। दीपक मिट्‌टी में दब गया। इस दौरान मौके पर मौजूद मजदूर अजय, रवि,विक्रम अजीत व साहिल उसे बाहर निकलने का प्रयास किया।

मजदूर के मिट्‌टी के नीचे दबने की सूचना के बाद डीएसपी तनुज कुमार शर्मा, शहर थाना प्रभारी अमित बेनीवाल, नई अनाज मंडी चौकी इंचार्ज विनोद कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस मृतक के परिजनों से बातचीत कर रही है। मृतक के शव का मंगलवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा।

- Advertisement -

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,466FollowersFollow
131,499SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय