Sunday, May 19, 2024

वर्ल्ड कप 2023: केवल 191 रनों पर सिमटा पाकिस्तान, भारत ने लगाई विकेटों की छड़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। वनडे विश्व कप के 12वें मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आज आमने सामने हैं। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दुनिया के सबसे विशाल क्रिकेट स्टेडियम में हिलोरें मार रहे दर्शकों के नीले समंदर के बीच पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने आईसीसी विश्व कप के महा मुकाबले में एक बार फिर चिर प्रतिद्वंदी भारत के सामने घुटने टेक दिये। भारतीय गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम शनिवार को 42.5 ओवर में 191 रन बना कर पवेलियन लौट गयी।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाज़ी कर रही पाकिस्तान एक समय तीन विकेट पर 155 रन बना कर चुनौतीपूर्ण स्कोर की ओर अग्रसर था। पाकिस्तानी की बल्लेबाजी को देख कर लग रहा था कि टीम 280 से 330 रन तक बनाने में सफल हो जायेगी मगर बाबर आजम के आउट होने के बाद विकेटों का पतन शुरू हो गया और आखिरी सात खिलाड़ी टीम के स्कोर में मात्र 36 रन जोड़ कर पवेलियन लौट गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुरु में खर्चीले नजर आ रहे मोहम्मद सिराज ने आठवें ओवर में अब्दुल्ला शफीक को आउट कर पहला झटका दिया जबकि इमाम उल हक हार्दिक पंडया की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये। दोनो के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान (49) ने कप्तान बाबर आजम (50) के साथ को पारी को आगे बढाया। इस बीच भारतीयों की अपील पर अंपायरों ने रिजवान और फिर बाबर को आउट करार दिया मगर डीआरएस ने दोनो को नाट आउट करार दिया।

रिजवान और बाबर की साझीदारी को तोड़ने के लिये कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को बदलने के प्रयोग किये और आखिरकार बाबर उनके जाल में फंस गये जब सिराज की गेंद पाकिस्तानी कप्तान की गिल्लियों को उड़ा ले गयी। बाबर के आउट होते ही भारतीय गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो गया। नतीजन,सउद शकील (6) और इफ्तिखार अहमद (4) के तौर पर भारत को दो और सफलतायें मिली। दोनो को कुलदीप यादव ने अपने एक ही ओवर में निपटाया। एक सिरे पर विकेटों के पतन से बौखलाये रिजवान का आत्मविश्वास डगमगा गया जिसका फायदा उठाते हुये बुमराह ने उनको क्लीन बोल्ड आउट कर दिया।

बुमराह ने अपने अगले ही ओवर में आलराउंडर शादाब खान (2) का भी पुलिंदा बांध दिया। मोहम्मद नवाज (4) पंड्या के दूसरे शिकार बने जबकि रविंद्र जडेजा के हाथ हसन अली (12) और हारिस रउफ (2) के विकेट लगे।

बता दें कि विश्व कप इतिहास में भारत-पाकिस्तान के बीच यह आठवां मुकाबला है। टीम इंडिया का रिकॉर्ड अभी तक 7-0 रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय