Saturday, April 27, 2024

मुजफ्फरनगर में हर घर आंगन योग के तहत ऐतिहासिक मनाया जाएगा विश्व योग दिवस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में आगामी योग सप्ताहा और योग दिवस को ऐतिहासिक बनाने के लिए जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए तो वही कहा कि इस बार 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शोरम की ऐतिहासिक चौपाल पर भी योग कराया जाएगा। आगामी 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विश्व धर्म में विश्व योग दिवस मनाया जाएगा इस योग दिवस में 177 देश सहभागिता करेंगे। इस बार के कार्यक्रम की टीम हर घर आंगन योग के तहत विश्व योग दिवस को ऐतिहासिक मनाया जाएगा।

आपको बता दें कि जनपद मुजफ्फरनगर के कचहरी परिसर स्थित जिला पंचायत सभागार में आगामी योग दिवस को ऐतिहासिक बनाने के लिए राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल और जिले के आला अधिकारियों ने अधीनस्थ अधिकारियों व समाजसेवी संस्थाओं आगामी 15 जून से 21 जून तक योग सप्ताह मनाने के लिए निर्देशित किया गया जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने सभी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने साथ अधिक से अधिक क्षेत्रवासियों व स्कूली छात्र-छात्राओं को अपने साथ जोड़े।  हर घर हर आँगन में योग किया जाएगा। के प्रति आम जनता को जागरूक करने के लिए मुहिम भी चलाई जाएगी इसके लिए बैठक में मौजूद सभी समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सुझाव भी लिए गए हैं। जिससे आगामी योग दिवस के सप्ताहा को ऐतिहासिक और यादगार बनाया जा सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहां था इस बार विश्व योग दिवस में 177 देश सहभागिता करेंगे कहा कि सभी देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर विश्व योग दिवस मनाएंगे।

समाज सेवी संस्था आर्ट ऑफ लिविंग की संचालिका सोनिया लूथरा ने जिला अधिकारियों को एक सुझाव देते हुए कहा कि यदि हर घर आंगन योग को सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराया जाए तो इससे भी काफी लोग जागरूक होंगे। उन्होंने कहा योग सप्ताह को प्रत्येक कार्यालय में भी मनाने की आवश्यकता है जिससे कि कार्यालय में काम करने वालों को भी योग दिवस के प्रति जागरूक किया जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय