Sunday, May 12, 2024

उत्तराखंड में 6 अगस्त तक मौसम का येलो अलर्ट, 3 बॉर्डर मार्ग सहित 234 सड़कें बाधित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से अभी राहत नहीं मिलने वाली है। पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन की घटनाओं से सड़कें बाधित होने के कारण आमजन को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में कुल 234 मार्ग अवरुद्ध हैं, जिन्हें खोलने का कार्य जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 06 अगस्त के लिए येलो अलर्ट और आज के लिए 05 जिलों में भारी से भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गरज और चमक के साथ बारिश को देखते हुए आपदा विभाग और प्रशासन अलर्ट पर हैं।

देहरादून सहित राज्य के अधिकतर स्थानों पर बुधवार सुबह झमाझम बारिश के साथ दिन की शुरुआत हुई। पर्वतीय जनपदों में भी बारिश का दौर जारी रहा। आसमान बादलों से पटा हुआ है। बारिश की बौछारें रुक-रुक हल्की से मध्यम हो रही हैं। देहरादून में दोपहर 12 बजे के करीब सूर्यदेव ने बादलों के घेरे में दर्शन दिये। सूर्यदेव का लुकाछिपी का खेल चल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग की पूर्वानुमान में 06 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के पांच जिलों पिथौरागढ़, चम्पावत,बागेश्वर, नैनीताल, उधम सिंह नगर में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट और अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान गरज-चमक के साथ तीव्र से अति तीव्र बारिश का दौर बने रहने की संभावना है। इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों, राजमार्गों में अवरोध और कटाव हो सकता है। निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति बन सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि राज्य में अभी बारिश का क्रम जारी रहेगा। बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। नदियों के किनारे बसे लोगों को सचेत कर दिया गया है। आज पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं, जबकि मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

राज्य में लगातार हो रही बारिश के चलते पिथौरागढ़ जिले में 03 बॉर्डर मार्ग सहित करीब 224 अन्य सड़कें बाधित हैं। बंद मार्गों को बीआरओ टीम की ओर से खोलने का कार्य जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय