Sunday, May 19, 2024

उत्तराखंड में 29 और 30 मई के लिए मौसम का येलो अलर्ट जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। मौसम विभाग ने प्रदेश में दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 29 और 30 मई को राज्य के ज्यादातर इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश और झोंकेदर हवा चलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन्हीं दो दिनों यानी 29 और 30 मई के लिए येलो अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है।

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 29 मई को कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज-चमक के साथ और 30 मई को राज्य के पर्वतीय जनपदों के कुछ स्थानों में और राज्य के मैदानी जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश गरज-चमक के साथ होने के आसार हैं। 31 मई को उत्तरकाशी, चमोली, पिथोरागढ़, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा ,गरज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है। राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि राज्य में 29 को राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और झोंकेदार हवाएं 30-40 किमी/घंटा की गति से चलने की संभावना है। 30 मई को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और झोंकेदार हवाएं को लेकर येलो चेतावनी जारी की गई है। मई महीने में उत्तराखंड में सामान्य से 53 फीसद अधिक बारिश दर्ज की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय