Sunday, May 12, 2024

योगी ने अक्षय वटवृक्ष की परिक्रमा कर श्री शुकदेव मंदिर में किया पूजन, बोले स्वामी ओमानंद- भगीरथ बन गए योगी आदित्यनाथ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षाऋषि स्वामी कल्याणदेव महाराज के समाधि मंदिर में पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी प्रतिमा को नमन किया। अक्षय वटवृक्ष की श्रद्धा से परिक्रमा कर उन्होंने शुकदेव मंदिर में स्वामी ओमानंद महाराज के साथ पूजा-अर्चना की।

भागवत प्रवक्ता अचल कृष्ण शास्त्री ने महर्षि शुकदेव मुनि एवं शुकतीर्थ की महिमा बताकर पूजन कराया। सीएम योगी ने स्वामी कल्याणदेव संग्रहालय में महान संत विभूति से जुड़ी स्मृतियों का अवलोकन किया। पीठाधीस्वर स्वामी ओमानंद ने उन्हें अपनी गद्दी पर साथ बैठाया तथा तीर्थ में गंगा की जलधारा लाने पर अभिनंदन किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम को स्वामी जी ने भगवा अंगवस्त्र, प्रभु श्रीराम दरबार की प्रतिमा भेंट की। इससे पूर्व स्वामी कल्याण देव हैलीपैड पर उतरे सीएम योगी ने गार्ड ऑफ ऑनर के बाद सामाजिक वानिकी विभाग द्वारा आयोजित वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत पंचवटी में पांच औषधीय पेड़ बेल, बरगद, पीपल, अशोक और  आंवला रोपित किये। मुख्यमंत्री ने गायों को चारा और गुड़ खिलाया।

स्वामी ओमानंद ने सीएम योगी को अक्षय वट की ऊँचाई से ही बाढ़ प्रभावित गंगा खादर क्षेत्र का अवलोकन कराया। साथ ही मुख्यमंत्री से यह मांग रखी कि बाढ़ से पीडि़त गॉवों के किसानों और गरीबों को सरकार मुआवजा प्रदान करे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय