Saturday, September 28, 2024

योगी ने रोड शो निकाला, बोले-जनता यही गुनगुना रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे

गोरखपुर- गोरखपुर में रोड शो के दौरान बुधवार शाम उमड़े जनसैलाब से गदगद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसी उत्साह से अबकी बार 400 पार का मंत्र साकार होगा।

उन्होने कहा “ यह जनसैलाब इस बात का प्रमाण है कि इस बार 400 पार का लक्ष्य प्राप्त करते हुए केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है। इस बार पूरे देश की जनता यही गुनगुना रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे और रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर। उन्होंने सभी लोगों को पहले जून को पहले मतदान और उसके बाद ही कोई अन्य काम करने का संकल्प भी दिलाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गोरखपुर महानगर के सबसे व्यस्त तीन किलोमीटर के दायरे में भगवा ज्वार उमड़ पड़ा। ढोल नगाड़ों, बैंड बाजा, डमरू, तुरही के धुनों के बीच प्रभु श्रीराम, पीएम मोदी, सीएम योगी के नाम पर जमीन से गनन तक जाते जयकारों की गूंज ने ऐसा माहौल बनाया कि चर्चाओं में गोरखपुर लोकसभा चुनाव का परिणाम एक ही तरफ जाता दिखा।

रोड शो में उमड़े जनसैलाब ने एक बार फिर इस तथ्य को स्थापित किया कि गोरखपुर में तो योगी नाम केवलम। आगे.पीछे जोश से लबरेज भारी भीड़ और बीच में रथ पर सवार सीएम योगी। रास्ते भर बरसते फूल और चिर परिचित अंदाज में कमल निशान दिखाकर अभिवादन स्वीकार करते योगी। पूरे रोड शो में जोश और जुनून ऐसा कि मानो यह प्रचंड जीत का जश्न होगा।

योगी बुधवार को कुशीनगर, सलेमपुर, गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के लिए चार जनसभाओं को करने के बाद शाम को गोरखपुर महानगर में रोड शो करने पहुंचे थे। शाम करीब साढ़े पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में स्थानीय टाउनहाल तिराहे से शुरू होकर विजय चौराहे पर संपन्न हुआ। रोड शो 51 वेदपाठी विद्यार्थियों के शंखनाद से प्रारंभ हुआ। करीब तीन किलोमीटर लंबे भव्य रोड शो का 41 स्थानों पर विभिन्न व्यापारिक व सांस्कृतिक संगठनों के लोगों व आम नागरिकों ने फूल बरसा कर जोरदार स्वागत किया।

विजय रथ पर सवार मुख्यमंत्री और उनके साथ सांसद.प्रत्याशी रविकिशन व महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव आस्था, श्रद्धा एवं विश्वास के फूलों से पूरे रास्ते सराबोर होते रहे। लोगों के इस विश्वास से भावुक मुख्यमंत्री योगी हाथ जोड़कर, मुस्कुराते हुए, अंगुलियों से विजय चिह्न बनाते हुए, जनता पर अपनी तरफ से भी फूल बरसाते हुए सबका अभिवादन स्वीकार करते रहे।

इस अवसर पर कई स्थानों पर महिलाओं के समूह ने योगी की आरती भी उतारी। रोड शो के दौरान अपार उत्साह के बीच जय श्रीराम, जो राम को लाए हैं.हम उनको लाएंगे, एक ही नारा एक ही नाम, मोदी.योगी जय श्रीराम, रामभक्त ही राज करेगा दिल्ली के सिंहासन पर, फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार चार सौ पार, गोरखपुर का एक मिशन रविकिशन .रविकिशन के जयकारों के बीच कुछ और सुनाई नहीं दे रहा था। जगह.जगह सांस्कृतिक दल के कलाकारों की प्रस्तुतियों, झांकियों ने रोड शो के अभिनंदन का नयनाभिराम नजारा दर्शाया।

योगी के रोड शो में शहर पूरी तरह भगवामय हो गया। टाउनहाल से लेकर विजय चौक तक जिधर देखो उधर भगवा ही भगवा नजर आ रहा था। लोगों के सिर पर भगवा टोपी, पगड़ी तो हाथ में भगवा या भाजपा का झंडा। रोड शो में कोई पूरी तरह भगवा वस्त्र पहने हुए था ता कोई गले में भगवा पटका डालकर झूमते हुए नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहा था। उधर पूरे रोड शो के दौरान सीएम योगी की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब थे। रास्ते में पड़ने वाले घरों की छतों पर उमड़े लोग योगी को निहारकर, उन पर फूल बरसाकर निहाल होते नजर आए। रोड शो के रास्ते भगवा, भाजपा के झंडों और केससिया गुब्बारों से अटे पड़े थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोड शो में धर्म व जाति के सारे समीकरण ध्वस्त नजर आए। बिना भेदभाव की नीति पर चलने वाले योगी के रोड शो में जहां सभी जातियों के लोग उमड़ पड़े तो वहीं इसमें बड़ी भागीदारी अल्पसंख्यक समाज के लोगों की भी रही। रास्ते में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों और दुकानों से फूल बरसा कर सीएम के रोड शो का स्वागत किया। घरों की छतों से कई मुस्लिम महिलाओं ने अपने मोबाइल फोन में वीडियो व तस्वीरों के जरिये योगी के इस यादगार रोड शो को संजोकर रख लिया।

योगी के रोड शो में उमड़े हुजूम की पूरे रास्ते खूब आवभगत भी हुई। रास्ते मे पड़ने वाले घरों व दुकानों से लोगों के लिए स्वतः स्फूर्त शीतल पेयजल, मिष्टान्न, बिस्कुट और कोल्ड ड्रिंक दिए गए। लोगों की इस सेवा भावना की योगी ने करबद्ध होकर होकर सराहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय